ईरान पहुंचे राजनाथ सिंह ने की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा, ड्रेगन को लगा डर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने रविवार को कहा कि ईरानी रक्षा मंत्री (Iranian Defense Minister) ब्रिगेडियर जनरल आमिर हतामी (Brigadier General Aamir Hatami) के साथ हुई उनकी मुलाकात सार्थक रही और इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने तथा अफगानिस्तान सहित क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई।

राजनाथ सिंह(Rajnath Singh) शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होने संबंधी अपनी 3 दिवसीय मॉस्को यात्रा के समापन के बाद लौटते हुए शनिवार को तेहरान पहुंचे थे। उन्होंने मॉस्को में रूसी, चीनी और मध्य एशियाई देशों के समकक्षों से द्विपक्षीय वार्ता की थी।

उन्होंने ट्वीट किया कि तेहरान में ईरानी रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल आमिर हतामी से सार्थक मुलाकात हुई। हमने अफगानिस्तान (Afghanistan) सहित क्षेत्रीय सुरक्षा और द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की।

राजनाथ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘दोनों रक्षा मंत्रियों ने द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने पर चर्चा की तथा अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता सहित क्षेत्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

उन्होंने कहा कि दोनों मंत्रियों की बैठक बहुत ही ‘सौहार्दपूर्ण और गर्मजोशी के माहौल में हुई। दोनों नेताओं ने भारत और ईरान के बीच सदियों पुराने सांस्कृतिक, भाषायी और सभ्यतागत संबंधों पर जोर दिया।

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *