Crimeकोरबादुर्गराजनांदगांवरायपुर

एक ही जगह पर पढ़ें क्राइम की सारी खबरें और कहीं नहीं मिलेगी पढ़नें को

1 ) भिलाई : बीएसपी डीजीएम के घर चोरी करने वाला पकड़ाया

भिलाई :  खुर्सीपार क्षेत्रातंर्गत रहने वाले आरोपी अब्दुल मनान सोना चांदी बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश करते हुये घूम रहा था। जिसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी, इस सूचना पर टीम द्वारा दबिश देकर घेराबंदी कर आरोपी से पूछताछ करने पर 11 मई 2018 को सेक्टर-10 एवेन्यु ए 2 बी भिलाई नगर के सूने मकान से सोना चांदी के जेवरात को अपने साथी ईमरान के साथ मिलकर चोरी करने का जुर्म स्वीकार किया। की निशानदेही पर नगदी रकम एवं ताला काटने का कटर बरामद किया गया। मुख्य आरोपी ईमरान मुंबई का रहने वाला है जो पकड़े जाने के भनक लगते ही वहां से फरार हो गया है।

चोरी की सम्पत्ति सोने चांदी के जेवर ईमरान मुंबई के पास ही रखा हुआ है जिसकी पता सरगर्मी से की जा रही है। फरार आरोपी ईमरान मुंबई द्वारा भिलाई के आरोपी अब्दुल मनान के भाई जावेद अंसारी उर्फ राजा के खाते में लगभग 1 लाख रुपये जमा कराया गया है जिसकी रिक्वरी की कार्रवाई की जा रही है। आरोपी अब्दुल मनान के विरुद्ध थाना भिलाई नगर से अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

2 ) रायपुर : घर से नगदी सहित जेवर पार

रायपुर : गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के ग्राम सोनेसिल्ली स्थित एक घर से अज्ञात चोर ने नगदी 30800 रूपए सहित सोने-चांदी के जेवर पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर गोबरा नवापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी नंदलाल साहू ग्राम सोनेसिल्ली में रहता है। प्रार्थी खेती किसानी करता है। बताया जाता है कि 6 जून की रात्रि प्रार्थी खाना खाकर अपने कमरे में कुलर चालू कर सो गया।

वहीं बगल वाले कमरे में प्रार्थी का छोटा भाई लीलाचंद साहू सोया था। जब सुबह करीब 4 बजे प्रार्थी की नींद खुली तो उसने अपने कमरे का दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो बाहर से कुंदा बंद था। जैसे-तैसे प्रार्थी ने अपने कमरे का दरवाजा खोला तो देखा की उसके भाई का कमरा भी बाहर से बंद है और घर के सारा सामान बिखरा है। वहीं घर में रखे पेटी का ताला टूटा हुआ है और नगदी 30800 रूपए सहित चांदी का करधन, पायल, सोने का डबल कुंदा, 6 नग सोने का गेहू दाना, 7 नग सोने का पत्ती गायब है। चोरी गए जुमला कीमती करीब 90800 रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर गोबरा नवापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

3 ) राजनांदगांव :  नाबालिग लडक़ी ने प्रेमी के साथ मिलकर की सौतेली मां की हत्या

राजनांदगांव : लालबाग थाना क्षेत्र के भाठागांव में एक नाबालिक लडक़ी ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर सौतेली मां की हत्या कर दी। सैतेली मां रोज लडक़ी के अफेयर को लेकर ताने मारती थी। जिसके चलते दोनों में रोज विवाद होता था। इन्ही विवादों के चलते लडक़ी और उसके प्रेमी ने सौतेली मां को रात के वक्त गला दबाकर हत्या कर दी। जानकारी मिलने पर भाठागांव की पुलिस ने लडक़ी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार भाठागांव निवासी 17 वर्षीय युवती ने पार्रीकला निवासी 23 वर्षीय प्रेमी रवि के साथ मिल कर अपने सौतेली मां कांती साहू की गला घोंट कर हत्या कर दिया है। टीआई ध्रुव ने बताया कि लडक़ी कुछ महीने पहले अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। इसी बात को लेकर सौतेली मां, बेटी को अक्सर ताने मारती थी और दोनों में विवाद होता था। जानकारी के मुताबिक घटना की रात भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसी झगड़े के बाद बेटी और उसके प्रेमी ने बीती रात को मृतका को सोते स्थिति में रात लगभग 3 बजे गला दबाकर हत्या कर दी।

दूसरे दिन जब मृतिका का देवर घर पहुँचा तब उसी ने रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट के आधार पर लालबाग पुलिस तत्काल मौके पर पंहुची और शव का मुआयने पर प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत होने से मामला कायम कर विवेचना शुरु किया। उन्होंने बताया कि पड़ताल से यह बात सामने आई कि मृतिका कांति साहू और उसकी 17 वर्षीय लडक़ी दोनों ही घर पर रहते थे। मृतिका के पति रूपेंद्र साहू का देहांत हो चुका है।

4 ) रायपुर : 35 पाव देशी शराब के साथ युवक गिरफ्तार

रायपुर : उरला पुलिस ने 35 पाव देशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।
बताया जाता है कि कल शाम पुलिस को सूचना मिली की अछोली स्थित सुनील स्टील के पास एक युवक प्लास्टिक थैले में अवैध रूप से शराब रखा हुआ है। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने युवक की थैले की तलाशी ली तो उसमें 35 पाव देशी शराब मिला। मामले में पुलिस ने आरोपी विक्की उर्फ दिलीप भारती पिता रामेश्वर भारती 25 वर्ष निवासी अछोली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34-2 आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

 5 ) रायपुर : शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर युवक से मारपीट

रायपुर : भनपुरी यातायात थाना के पास चार युवकों ने एक युवक से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी दुर्गा गुप्ता पिता शंकरलाल गुप्ता 24 वर्ष विजय नगर भनपुरी का रहने वाला है। प्रार्थी भनपुरी यातायात थाना के पास चाऊमीन ठेला चलाता है। बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी अपने ठेला लगाया था

तभी आरोपी धर्मेन्द्र खुटे, कमलेश बघेल, मनोज बंजारे व सुरेश मांडले प्रार्थी के पास आया और चाऊमीन नहीं खिलाता है कहते हुए शराब के लिए पैसे मांगने लगा। जिससे प्रार्थी ने पैसे देने से मना किया तो आरोपियों ने प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया। प्रार्थी की शिकायत पर खमतराई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294,506,323,327,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

6 ) रायपुर ; जमीन के दस्तावेज में कांटछांट करने वाले 10 लोगोंं के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

रायपुर : न्यायालय के आदेश पर पांच साला रिकार्ड में कांटछांट करने वाले 10 लोगोंं के खिलाफ सिविल लाईन पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया श्रीमति अरूणा देवी जैन पति स्व.शांतिलाल जैन 54 वर्ष रायपुर की रहने वाली है। प्रार्थिया ने न्यायालय के परिवाद में आवेदन लगाया था कि आरोपी सुरेश कुमार वैद्य 52 वर्ष, श्रीमति शांति जैन, प्रकाश गोलछा, मुंसीराम दावड़ा,

अविनाश सिन्हा, शरद शुक्ला, परमित सिंग, कमल नारायण पाठक, मेहत्तर साहु व अरूण कुमार निम्बालकर ने टिकरापारा स्थित भूमि खसरा नंबर 441/5 को पांच साला रिकार्ड में फर्जी तरीके से कांटछांट कर बेच दिया। मामले में माननीय न्यायालय सुमित कपुर मुख्य न्यायीक मजिस्ट्रेट के आदेश पर सिविल लाईन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ली का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

7 ) रायपुर : घर से मोबाईल पार

रायपुर :  जग्गी कॉम्पलेक्स स्थित घर से अज्ञात चोर ने मोबाईल पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी राजा भौमिक पिता डिगेंद्रचंद भौमिक 26 वर्ष जग्गी काम्पलेक्स नेहरूनगर का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल सुबह 11-12 बजे के मध्य प्रार्थी अपनी मोबाईल को घर में चार्जिंग पर लगाया था तभी अज्ञात चोर ने घर के खुले दरवाजे से अंदर प्रवेश कर मोबाईल को पार कर दिया। चोरी गए मोबाईल की कीमत करीब 10 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

8 ) कोरबा ;  डीजल चोर गिरफ्तार

कोरबा :  दीपका खदान के एक नंबर फेस में डीजल चोरों ने एक बार फि र त्रि-स्तरीय सुरक्षा को भेदकर डीजल चोरी को अंजाम दिया। एसईसीएल की खदानों में आए दिन हो रहे चोरी की वारदातों से कर्मचारी दहशत में है। रात्रि पाली की ड्यूटी में कार्यरत कर्मचारियों से सामना होने पर चोर लाठी डंडे से भी हमला करने से पीछे नहीं हटते। दीपका खदान के 01 नम्बर डंपिंग के पास 6-7 जून की रात 15 से 20 की संख्या में आए चोरों ने खड़े डंफ र मशीनों से डीजल चोरी कर लिया।

इसकी सूचना तत्काल सुरक्षा विभाग को दी गई। दीपका पुलिस को भी चोरी होने की सूचना तत्काल दी गई । पुलिस ने मामले पर तत्परता दिखाते हुए चोरों को दौड़ाया जिसमें रेकी निवासी तीजराम पटेल पिता जोहन पटेल उम्र 30 को गिरफ्तार किया है। अन्य फ रार हो गए। पुलिस ने 7 जरीकेन में 250 लीटर डीजल जब्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button