बड़ी खबरेंबॉलीवुड

शाहरुख़ खान की ‘पठान” फंसी मुश्किल में, इस राज्य में उठी बैन की मांग

शाहरुख़ खान की पठान

इन दिनों हिंदी फिल्मों के सितारें गर्दिश में चल रहे हैं। कभी बड़े बजट की फिल्में पिट रहीं हैं तो कभी अभिनेताओं के कुछ बयान उनके ही लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं। अब बॉलीवुड के किंग खान भी अपनी आगामी फिल्म को लेकर चिंता में हैं। चिंता इस बात की कि बीते 5 सालों में बतौर लीड हीरो उन्होनें कोई फिल्म नहीं की। इस दरमियान कुछ फिल्में की भी तो गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर नज़र आए। शाहरुख़ खान के फैंस भी बतौर हीरो उनकी फिल्म के इंतज़ार में थे। जो अगले साल यानी जनवरी में खत्म होता मगर उनकी फिल्म ‘पठान’ के रिलीज़ से पहले ही एक नया विवाद शुरू हो गया है।

दरअसल, फिल्म पठान यशराज बैनर के तले निर्मित हो रही है। इसी बैनर के साथ शाहरुख़ खान ने एक समय बेहतरीन हिट फिल्में दी हैं। जैसे डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, मोहब्बतें, जब तक है जान आदि। यशराज स्टूडियोज ने अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर फिल्म पठान का एक गाना ‘बेशरम रंग’ जारी किया बस यहीं से विवाद शुरू हो गया। इस गाने में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने बोल्ड सीन दिए हैं। दीपिका इस गाने में भगवा रंग के कपडे में नज़र आईं हैं जिसे लेकर मध्य प्रदेश में फिल्म का विरोध शुरू हो गया है।

भगवा रंग सनातनी हिन्दू धर्म का प्रतीक माना जाता है। हिन्दू ध्वज में भी इसी रंग का प्रयोग होता है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि फिल्म के गाने में वेशभूषा प्रथम दृष्टया बेहद आपत्तिजनक है। यह गाना दूषित मानसिकता के कारण फिल्माया गया है। उन्होंने मध्यप्रदेश में इस फिल्म को अनुमति नहीं देने की बात कही है। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तो यहाँ तक कह दिया कि वैसे भी दीपिका पादुकोण टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक रही हैं, इसलिए फिल्म के गाने में अभिनेत्री की वेशभूषा और दृश्यों को ठीक किया जाए, नहीं तो फिल्म को प्रदेश में अनुमति दी जाए अथवा नहीं? इस पर फैसला किया जाएगा।

आपको बता दें कि फिल्म पठान आगामी 25 जनवरी को हिंदी के साथ-साथ साउथ की भाषा में भी रिलीज होगी। फिल्म में दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान के साथ ही जॉन अब्राहम भी नजर आएंगे। मगर रिलीज़ से पहले ही इस तरह का विवाद शुरू होने से अब फिल्ममेकर्स भी परेशानी में हैं। बीते दिनों ही बाहुबली स्टार प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद भी काफी बवाल हुआ था जिसके बाद निर्माताओं ने फिल्म के कुछ दृश्यों की री-एडिटिंग शुरू कर दी है। फिल्म पठान को लेकर विरोध का जो कारण दिया जा रहा है क्या आप उसे जायज़ मानते हैं ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button