देशबड़ी खबरें

श्रीनगर : सियाचिन पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के कश्मीर घाटी और सियाचिन ग्लेशियर तथा विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र लद्दाख में सुरक्षा स्थितियों का जायजा लेने के लिए यहां पहुंच चुके है। उनका रक्षा मंत्रालय पदभार संभालने के बाद यह पहला आधिकारिक दौरा है। राजनाथ पाकिस्तान से लगी सीमा पर सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। सियाचिन के दौरे के बाद वे श्रीनगर भी जाएंगे। राजनाथ के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत भी हैं।

30 05 2019 rajnath singh pic 19268931 13362414

सिंह को नियंत्रण रेखा के नजदीक की स्थिति तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के ओर से होने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए उठाएं जा रहे कदमों की भी जानकारी दी जायेगी। उन्हें हाल ही में आतंकवादियों के साथ घाटी में हुई मुठभेड़ तथा पिछले पांच महीनो में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 100 से ज्यादा आतंकवादियों को लेकर भी विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें – श्रीनगर : मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का आतंकी मेहराज बांगरू

उल्लेखनीय है कि घाटी में इस वर्ष अब तक आतंकवादियों के शीर्ष कमांडरों समेत 100 से ज्यादा आतंकवादी मारे गये हैं और सेना के 50 जवान शहीद हुए हैं। रक्षा मंत्री सियाचिन पहुंच चुके है जहां वह विषम परिस्थितियों में तैनात सैनिकों से बातचीत करेंगे जिसके बाद वह वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बता दें, रक्षा मंत्री का पदभार संभालने के बाद उनका उनका यह पहला दौरा है। पिछली सरकार में उनके पास गृह मंत्रालय का कार्यभार था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button