बॉलीवुडदेश

Vicky Kaushal वो एक्टर हैं, जो चॉल से निकला और न सिर्फ खुद को साबित किया बल्कि Katreena को भी ले उड़ा

बॉलीवुड के सबसे मंझे अभिनेता में से एक विक्की कौशल (Vicky Kaushal )15 मई को पूरे 34 साल के हो गए । 2015 में शुरू हुआ विक्की का फिल्मी करियर आज बुलंदियों को छू रहा है ।वहीं विक्की को नेशनल क्रश कहना भी गलत नहीं होगा । लेकिन चॉल में जन्मे विक्की की जिंदगी इतनी आसान नहीं रही ।

विक्की(Vicky Kaushal ) को इंडस्ट्री में काम पाने के लिए कई सालों तक ठोकरें खानी पड़ी । इस वीडियो में हम उनके संघर्षों के बारे में ही आपको बताने जा रहे हैं, अगर आपको ये रिपोर्ट पसंद आए तो इसे लाइक और हमारे चैनल को सब्सक्राइब करना न भूलें ।

विक्की के पिता शाम कौशल बॉलीवुड फिल्मों के स्टेंटमैन थे। 15 मई 1988 में विक्की कौशल (Vicky Kaushal )का जन्म मुंबई के एक चॉल में हुआ । विक्की को बचपन से ही फिल्मों में काम करने में दिलचस्पी थी, जिसके चलते वो अक्सर पिता शाम कौशल के साथ फिल्मों के सेट पर जाया करते थे ।

विक्की (Vicky Kaushal )फिल्मों में काम करना चाहते थे, लेकिन पिता ने जबरदस्ती उन्हें इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला दिला दिया । पढ़ाई पूरी करने के बाद विक्की ने पिता के खिलाफ जाकर किशोर नमित कपूर की एक्टिंग स्कूल जॉइन कर ली । साल 2012 की फिल्म gangs of wasseypur में विक्की कौशल (Vicky Kaushal )ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप का असिस्टेंट बनकर काम किया। विक्की, अनुराग को अपना मेंटर मानते थे ।

साल 2012 की फिल्म लव शव ते चिकन खुराना में पहली बार विक्की को अभिनय करने का मौका मिला । फिल्म में विक्की ने कुणाल कपूर के बचपन का रोल प्ले किया था । विक्की के पिता बताते हैं, कि विक्की 5 सालों तक रोजाना ऑडीशन देने जाते थे, और रोज रिजेक्ट होते थे । उन्होने कहा, कि विक्की ने अपनी मंजिल खुद हासिल की है ।

विक्की कौशल (Vicky Kaushal )ने साल 2015 में नीरज घेवान के निर्देशन में बनी फिल्म मसान से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में पहले राजकुमार राव को कास्ट किया गया था, हालांकि उनके मना करने पर फिल्म विक्की को मिल गई ।मसान फिल्म के बाद विक्की ‘जुबान’, ‘रमन राघव 2.0’ फिल्मों में नजर आए।

दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकीं, हालांकि विक्की की एक्टिंग को हर किसी की तारीफें मिलीं। इसके बाद एक्टर ‘लव पर स्क्वायर फूट. ‘राजी’. ‘संजू. और मनमर्जियां फिल्मों में नजर आए ।उनके करियर ने उड़ान साल 2019 में भरी, जब फिल्म ऊरी में वे आर्मी ऑफिसर की भूमिका में नजर आए थे । जिसके बाद उन्हें नेशनल क्रश का टैग मिला था। ये विक्की को पहला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिलाने वाली फिल्म थी।

विक्की को सबसे पहले संजू फिल्म में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था, जिसके बाद इन्हें मसान, संजू और सरदार उद्धम के लिए करीब 15 अवॉर्ड मिले हैं।कई सालों तक सीक्रेट रिलेशन में रहने के बाद विक्की कौशल ने 2021 में एक्ट्रेस कटरीना कैफ से शादी की है। कटरीना विक्की से 4 साल बड़ी हैं। और शादी के बाद दोनों बेहद खुश नजर आते हैं ।

विक्की कौशल(Vicky Kaushal ) की नेटवर्थ करीब 25 करोड़ रुपए है। विक्की हर फिल्म के लिए करीब 3 से 4 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते हैं । विक्की कौशल Red Chief. charge drink. और कई बड़े brand को भी endorsements करते हैं। तो इस तरह रही है विक्की कौशल की लाइफ, जो चॉल से निकलकर अपनी मंजिलों तक पहुंचा है । आप इस Actor के बारे में क्या सोच रखते हैं, अपनी राय जरूर कमेंट करें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button