Crime

एक ही जगह पर पढ़ लीजिए क्राइम की सारी खबरें और कहीं नहीं पढ़ोगे

 1) रायपुर :  पालिटेक्निक कॉलेज से प्रोजेक्टर पार
रायपुर  :  बैरनबाजार स्थित पालिटेक्निक कॉलेज के ऑफिस से अज्ञात चोर प्रोजेक्टर पार कर दिया। प्रार्थिया की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्राथ्रिया सुनीता तिवारी पति राजेन्द्र तिवारी 46 वर्ष पालिटेक्निक कॉलेज में शिक्षक है। बताया जाता है कि 17 फरवरी से 6 मार्च के मध्य अज्ञात चोर ने कॉलेज के ऑफिस में प्रवेश कर आलमारी में रखे प्रोजेक्टर को पार कर दिया। चोरी गए प्रोजेक्टर की कीमत करीब 50 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थिया की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

 2)  रायपुर :  युवती से दुष्कर्म, मामला दर्ज
रायपुर  : फोकटपारा देवेन्द्र नगर में युवती को बहला फुसलाकर ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश मेें आया है। प्रार्थिया की शिकायत पर देवेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फोकटपारा देवेन्द्र नगर निवासी 45 वर्षीय प्रार्थिया ने थाने मेंं शिकायत किया कि शास्त्री नगर फोकटपारा में रहने वाला आरोपी विशाल लोहार पिता राजू लोहार 19 वर्ष 4 मार्च की रात्रि करीब 2 बजे प्रार्थिया की 18 वर्षीय पुत्री को बहला फुसलाकर अपने घर ले गया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। जब सुबह उसकी पुत्री की कोई जानकारी नहीं मिली तो प्रार्थिया ने गुम इंसान का अपराध दर्ज कराया था। जिसके बाद शाम करीब 5 बजे आरोपी ने उसकी पुत्री को घर के पास छोडक़र भाग निकला। प्रार्थिया की शिकायत पर देवेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363,366,376 के तहत अपराध दर्ज किया है।

 3) रायपुर :  घर के सामने खड़ी एक्टिवा पार
रायपुर  : घर के सामने खड़ी एक्टिवा को अज्ञात चोर ने पार कर दी। प्रार्थी की शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी रमेश कुमार पांडे पिता मयाराम पांडे 54 वर्ष मठपारा टिकरापारा का रहने वाला है। बताया जाता है कि प्रार्थी अपनी एक्टिवा क्रमांक सीजी 04 के 3621 को घर के सामने खड़ी किया था तभी अज्ञात चोर ने प्रार्थी की एक्टिवा वाहन को पार कर दिया। चोरी गए वाहन की कीमत करीब 10 हजार रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 4)  रायपुर :  बैलेंस चेक करने के बहाने अधेड़ के खाते से निकाले 20 हजार
रायपुर  : नर्मदापारा स्टेशन चौक स्थित एसबीआई के एटीएम मशीन में बैलेंस चेक करने के बहाने अज्ञात व्यक्ति ने अधेड़ के खाते से 20 हजार रूपए पार कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी दिलीप कुमार शुभकार पिता स्व.बंशीधर शुभकार 54 वर्ष सत्य नारायण धर्मशाला के कमरा नं. 49 में ठहरा था। बताया जाता है कि 3 मार्च के शाम 6 बजे प्रार्थी अपने खाता का बैलेंस चेक करने के लिए नर्मदापारा स्टेशन चौक स्थित एसबीआई की एटीएम मशीन में गया था। जहां अज्ञात व्यक्ति ने बैलेंस चेक करने में प्रार्थी की मदद करने के बहाने उसके खाते से 20 हजार रूपए निकाल लिया। जब प्रार्थी को इस बारे में जानकारी मिली तो उसने इसकी शिकायत गंज थाना में की। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

 5)  रायपुर :  अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला
रायपुर  : नाहरपारा कांपा में दो युवकों ने जबरन घर में प्रवेश कर अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर पंडरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी आनंदराम सेन पिता अधीनराम सेन 48 वर्ष नाहरपारा कांपा का रहने वाला है। बताया जाता है कि कल रात प्रार्थी के मोहल्ले में ही रहने वाले आरोपी खेमनदास उर्फ दाऊ मानिकपुरी व प्रकाश उर्फ बाऊ मारकण्डेय प्रार्थी के घर आया और हमे नशा करने से मना करता है कहते हुए प्रार्थी से गाली-गलौज कर लोहे के धारदार हथियार से प्रार्थी के पेट में मारकर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर पंडरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 358, 323, 294,506,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

  6)  महासमुंद :  वाहन से 73 किलो गांजा जब्त
महासमुंद  :   मंगलवार को सुबह सरायपाली के पास बैतारी चौक में पुलिस द्वारा जांच चल रही थी। इस दौरान एक सफेद टाटा माजा कार तेजी से आगे झिलमिला चौक होकर सारंगढ़ तरफ जाने लगी। संदेह पर पुलिस ने पीछा किया तो गाड़ी में बैठे आदमी दर्राभाटा के पास गाड़ी को छोडक़र फरार हो गए। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें 76 किलो गांजा मिला। पुलिस आरोपियों की पतासाजी कर रही है।

 7 ) महासमुंद : पिता पर सिलपट्टी से वार, जुर्म दर्ज
महासमुंद  :  शंकर नगर वार्ड-1 में पुत्र ने पिता पर सिलपट्टी से सिर पर वार कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया। पुलिस के मुताबिक संतोष देवांगन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि सोमवार के ढाई बजे उसका बेटा पुरुषोत्तम देवांगन, मंझली बहू दुर्गा को गाली दे रहा था। आवाज सुनकर उसके पास गया और पुरुषोत्तम गाली गलौज के लिए मना किया। इसी बात पर उनके बेटे ने वहीं पास में रखे सिलपट्टी से सिर वार कर दिया।
 8)  रायपुर :  दो लाख के माल के साथ शातिर चोर रेलवे स्टेशन के प्रतीक्षालय से गिरफ्तार
रायपुर  :  राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में यात्री और उनके सामान कितने सुरक्षित हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक शातिर चोर लगातार यात्री प्रतीक्षालय से यात्रियों का सामान पार करता रहा और जीआरपी-आरपीएफ को इसकी भनक तक नहीं लगी। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जागी रेलवे पुलिस ने अब जाकर आरोपी युवक को दबोचा है। आरोपी के कब्जे से करीब 2 लाख रूपए का सामान बरामद हुआ है।

 9)  कोरबा :  खदान में लूट करने का मामला दर्ज
कोरबा  :  एसईसीएल की दीपका खुली खदान में अपराध करने की नीयत से देशी कट्टा के साथ घूम रहे एक युवक को दीपका पुलिस ने गिरफ्तार किया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार एसईसीएल के दीपका-गेवरा खदान में लगातार लूट, डकैती व चोरी की घटना हो रही थी। अपराध रोकने पुलिस ने खदान में घुसने वाले बदमाशों को पकडऩे मुखबिर लगाया है, जिससे मंगलवार को पुलिस को दीपका खदान से इनपुट मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति आपराधिक नियत से खदान क्षेत्र में घूम रहा है। इस पर दीपका थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम खदान में पहुंचकर पेट्रोलिंग करते हुए खोजबीन करने लगी। इस दौरान खदान में मनगांव के पास उक्त युवक दिखा, जो पुलिस टीम को देखते ही जेब से हाथ में कट्टा लेकर लहराते हुए धमकी देने लगा। पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ा। उसके पास से कट्टा जब्त कर लिया गया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम गणराज सिंह उर्फ  गना तंवर 27 निवासी सोनपुरी थाना सिटी कोतवाली बताया। जो 4 साल पहले एसईसीएल के कुसमुंडा समेत गेवरा-दीपका खदान में तांबा केबल चोरी के मामले में पकड़ा गया था। वर्तमान में उसके खिलाफ  दीपका थाना में खदान में लूट करने का भी मामला दर्ज है।

10)   कोरबा :  चोरी की नियत से खदान में घुसा आरोपी गिरफ्तार

कोरबा  :   दीपिका खदान में चोरी की नियत से देशी कट्टा व 6 कारतूस लेकर घुसे एक अपराधी को दीपका प्रभारी की सजगता से गिरफ्तार कर लिया गया7 पकड़ा गया आरोपी गणराज सिंह तंवर (27) पिता विजेंद्र पाल सिंह सोनपुरी निवासी है उस पर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार खदान में घेराबंदी कर उसे पकडऩे की कोशिश के दौरान वह पुलिस को ही देशी कट्टा दिखाकर धमकी देने लगा। आरोपी को बड़ी मुश्किल से घेराबंदी कर धर दबोचा गया। 4 वर्ष पूर्व भी कुसमुंडा, गेवरा, दिपिका कोयला खदानों से तांबा का केबल चोरी करना कबूल किया है आरोपी पर 395, 397 भारतीय दंड विधान का प्रकरण दर्ज है। पुलिस की सजगता से आरोपी को तत्काल सूचना मिलने पर घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।

11) जांजगीर चांपा :  नाबालिग से किया अनाचार, आरोपी हिरासत में
जांजगीर चांपा  :  सारागांव पुलिस के अनुसार भवरेली की 17 साल की नाबालिग मंगलवार की शाम को अपने घर से किसी काम से निकली थी। तभी पास के गांव रोहदी के दो युवक नाबालिग को अपनी बाइक में बिठाकर गांव के बाहर जमड़ी नाला की ओर ले गए और उसके साथ अनाचाकर किया। इधर नाबालिग के परिजन रात नौ बजे तक नाबालिग के घर वापस नहीं लौटने पर छह सात लोगों के साथ उसे खोजने निकले। नाबालिग जमड़ी नाला के पास डरी सहमी अकेली बैठी थी। उसने अपने परिजनों को आपबीती कहानी बयां कर दी। परिजन मामले की रिपोर्ट लिखाने सारागांव पहुंचे। इधर पुलिस नाबालिग के बताए हुए परिचय के आधार पर दो आरोपी रोहदी निवासी किशन दिवाकर एवं दीपक बरेठ को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि शाम चार बजे तक मामले की पूरी रिपोर्ट मीडिया को दी जाएगी। घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। ग्रामीण डरे सहमे हैं। घटना के संबंध में कोई कुछ बोलने राजी नहीं हो रहा है। क्योंकि पुलिस वारदात में संलिप्त अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

 12) जगदलपुर : शादी का प्रलोभन देकर युवती से अनाचार
जगदलपुर  : शादी  के बहाने  युवती का दैहिक शोषण बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा  थाना क्षेत्र की  कोठिया गुड़ा की एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर शादी से मुकरने वाले प्रेमी के खिलाफ पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया है।
लोहंडीगुड़ा पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़े धाराऊर निवासी संजय कश्यप ने अपने प्रेम जाल में इस पीडि़त युवती को फंसाकर दैहिक शोषण किया जिसके कारण युवती गर्भ  से ठहर गई और जब इस पीडि़त युवती ने संजय कश्यप से विवाह करने को कहा तो वह मुकर गया इस मामले में पीडि़त पक्ष की ओर से थाने में शिकायत की और पुलिस ने जांच के उपरांत आरोपी संजय कश्यप के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत अपराध कायम किया है। लोहंडीगुड़ा थाना प्रभारी विकास ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल अभी अपराध कायम किया गया है किंतु आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है क्योंकि आरोपी फरार हो गया है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button