देश

दिल्ली में हुई घटना को लेकर भारतीय अधिकारियों से सवाल-जवाब

पिछले दिनों दिल्ली में हुई एक घटना को लेकर पाकिस्तानी एजेंसियां वहां पदस्थ उच्चायोग के दो अधिकारियों को परेशान कर रही हैं. विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में पाकिस्तान से शिकायत की है कि पाकिस्तानी सिक्योरिटी के जवानों ने अधिकारियों को उसी तरह के आरोप में फंसाने की धमकी दी है.

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने इस संबंध में एक अर्ध-औपचारिक नोट भेजा है जिसमें पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में हुई पूरी घटना की जानकारी दी गई है.

नोट के मुताबिक, पाकिस्तानी अधिकारियों ने 13 जनवरी को दिल्ली में हुई घटना को लेकर भारतीय अधिकारियों से सवाल-जवाब किए और उसी तरह की शिकायत की धमकी दी भी दी.

बता दें कि 13 जनवरी को एक महिला ने पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अधिकारी को तलब किया था. अधिकारी ने सफाई दी थी कि उन्होंने जानबूझकर महिला को नहीं छुआ, उन्होंने अनजाने में हुई इस गलती के लिए माफी मांगी जिसके बाद महिला ने केस वापस ले लिया. इस मामले में पाकिस्तान ने अपने अधिकारी को दिल्ली के पुलिस थाने में बैठाकर रखने का विरोध किया था.

भारतीय उच्चायोग के नोट में यह भी लिखा है कि पाकिस्तानी एजेंसियां उच्चायोग कर्मियों के परिवार को भी परेशान करती हैं जो कि विएना कंवेंशन का उल्लंघन है.

इसी तरह एक अन्य अर्ध-औपचारिक नोट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से अंसर-उल-उम्मा चीफ फजलुर रहमान के एक बयान पर आपत्ति दर्ज करवाई है. 14 जनवरी को लाहौर में दिए इस भाषण में रहमान ने भारत के खिलाफ आतंक और हिंसा की वकालत की थी.
https://www.youtube.com/watch?v=EZUNmiVE4uE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button