West Bengal Election: पीएम आवास के विज्ञापन में जिस महिला की फोटो मोदी के साथ छपी, वो बोली, मैं तो किराए के मकान में रहती हूं

500 रुपए महीने में पास ही मैं झाड़ू पौछे का काम करती है महिला

पश्चिम बंगाल में चुनाव (West Bengal Election) अपने चरम पर पहुंच चुका है, आरोप प्रत्यारोपों का दौर लगातार चल रहा है । इसी बीच दूसरों के घरों में झाड़ू पोंछा करने वाली लक्ष्मी (Lakshmi ) नाम की एक महिला तब दंग रह गई, जब उसे पता चला कि उसका फोटो अखबार में आ गया है । अब वो लोग जिन्हें इस देश में चुनाव के वक्त ही इंसानों का दर्जा दिया जाता है, उनका अखबार में फोटो आना अपने आप में बड़ी बात है । तो यह महिला भी इसे देखकर हैरान रह गई ।

50 साल से किराए के मकान में रहती है लक्ष्मी (Lakshmi )

दरअसल लक्ष्मी (Lakshmi ) नाम की इस महिला का दावा है कि इसका पीएम आवास योजना(PM Housing Scheme) के तहत कोई मकान नहीं मिला, बल्कि वो पिछले करीब 50 साल से किराए के मकान में रहती है । लक्ष्मी (Lakshmi ) ने बताया कि वो 500 रुपए महीने में पास ही मैं झाड़ू पौछे का काम करती है । महिला ने बताया कि वो बिहार के छपरा की रहने वाली है, उसका तो बंगाल का वोटर आई डी भी नहीं है ।

वीडियो में सुनिये क्या कह रही है ये महिला ?

लक्ष्मी के इस हाल का जिम्मेदार कौन ?

हालांकि ये महिला के दावों को माने तो उसकी स्थिति आज भी बेहद खराब है । और असल भारत भी यही है । वो नहीं जो हमें अक्सर दिखाया जाता है । तो महिला के बिना अनुमति के उसका अखबारों में विज्ञापन देने वाले जितने दोषी है, उतने ही दोषी वो लोग भी हैं, जिन्होने 50 साल से उसे इस हाल में रहने को मजबूर किया है । और ये कहानी अकेली एक लक्ष्मी की ही नहीं है, बल्कि इसके जैसी न जाने कितनी लक्ष्मी हैं, जो इस हाल में जीने को मजबूर हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button