विदिशा/शमशाबाद: मीणा नहीं तो कौन होगा शमशाबाद से भाजपा प्रत्याशी ?

विदिशा/शमशाबाद : विधानसभा चुनाव 2018 की रणभेरी बज चुकी है पूरे मध्यप्रदेश में उम्मीदवारों के चयन को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला कहा जाने वाला विदिशा और उसकी पांचों विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार चयन में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है.

ऐसे में शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक और मध्यप्रदेश शासन में मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम एक पत्र दिया गया जिसमें उन्होंने स्वयं को उम्मीदवारी से दूर रखने का फैसला किया है, उक्त पत्र से राजनैतिक हलकों में सरगर्मियां तेज हो गई है भारतीय जनता पार्टी मीणा के स्थान पर शमशाबाद क्षेत्र में दूसरा कोई प्रत्याशी निश्चित रूप से तलाशेगी.

ये खबर भी पढ़ें – गंजबासौदा विस में किसके हाथ लगेगा कमल ?

‘ये नाम चर्चा में’

ऐसे में युवा और निर्विवाद नामों पर भाजपा का विचार होगा अगर शमशाबाद के परिपेक्ष में देखें तो भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह सोलंकी का नाम उभर कर आता है। छात्र राजनीति से ही सक्रिय युवा मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न पदों पर रहे सोलंकी की पैठ क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र मैं बहुत गहरी है। अच्छे वक्ता के रूप में उन्होंने अपनी पहचान बनाई है । तहसील नटेरन के ग्राम खड़ेर के निवासी सोलंकी पर यदि भाजपा गांव खेलती है तो मीणा की अनुपस्थिति से जो रिक्त स्थान बना है उसे दोबारा भरा जा सकता है.

यदि भाजपा का रुख महिला उम्मीदवार की तरफ रहा तो पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजश्री सिंह का नाम भी क्षेत्र में चर्चाओं में है कांग्रेस पार्टी से पूर्व विधायक रूद्र प्रताप सिंह की पत्नी होने के साथ-साथ सक्रिय राजनीतिज्ञ हैं. रूद्र प्रताप पूर्व में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं जिनमें में दो बार उनका सामना विधायक प्रकाश मीणा से हुआ.

राजश्री सिंह की कुशल राजनीतिक समझ के साथ साथ यदि दूसरी और विचार करें तो उनकी उम्मीदवारी से क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ताओं में समन्वय नहीं बन पाएगा जिसका खामियाजा पार्टी को चुनावी निष्कर्ष में उठाना पड़ेगा।

जोगी बोले मैं बनूंगा सीएम देखिये वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *