9 December 2020: गुरु घासीदास जयंती पर टूटेगी 26 साल पुरानी परंपरा, पढ़िये छत्तीसगढ़ की दूसरी सुर्खियां

मुख्यमंत्री बघेल बोले, माफी मांगकर कानून वापस ले केंद्र सरकार

1. मां को कुएं में फेंका, फिर शव को खाट पर लिटाकर लगा मातम मनाने: छत्तीसगढ़ के गौरला-पेंड्रा-मरवाही जिले में एक युवक ने अपनी मां को कुएं में फेंक दिया। फिर जब उसकी मौत हो गई तो शव को बाहर निकाल कर खाट पर रख दिया. इसके बाद आरोपी बेटा मातम मनाने लगा. लेकिन इस पूरी घटना को उसकी नातिन ने देख लिया, जिससे कलयुगी बेटी की करतूत का खुलासा हुआ । पूरी

2 ट्रेन के टिकटों की हो रही है कालाबाजारी, रिजर्वेशन सुपरवाइजर सहित 6 युवक गिरफ्तार

ट्रेनों की टिकटों की कालाबाजारी के मालमे में मुख्य रिजर्वेशन सुपरवाइजर का नाम सुदीप्तो हाजरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । इनके साथ 6 दलाल भी गिरफ्तार किए गए हैं । दरअसल छत्तीसगढ़ की राजधानी के रेलवे स्टेशन से टिकटों की कालाबाजारी का खेल लंबे समय से चल रहा था । रेलवे की सेंट्रल इंटेलिजेंस टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए मुख्य रिजर्वेशन सुपरवाइजर (CRS) को ही दलालों के साथ मिलीभगत करते पकड़ा है ।

3. छत्तीसगढ़ में कोरोना के 1467 नए मरीज, 25 मौतें, राजधानी में तीन मौत 179 नए मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में तीन हजार मौतों का आंकड़ा पार करने के बाद मंगलवार को भी 1467 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें रायपुर के 179 नए केस शामिल हैं। वहीं राजधानी की तीन मौत समेत प्रदेश में 25 नई मौतें हुईं हैं । नए संक्रमितों में सीएम हाउस में पदस्थ दो ओएसडी, एक सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं ।

4. गुरु घासीदास जयंती पर दिखेगा कोरोना संक्रमण का असर, न झांकियां दिखेंगी न पंथी दल

1994 से चली आ रही गुरु घासीदास जयंती की परंपरा कोरोना संक्रमण के चलते इस बार टूट जाएगी। आयोजन समिति ने तय किया है कि गुरु पर्व सादगी से मनाया जाएगा । शहर में न तो शोभायात्रा निकलेगी, न कहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे । आपको बता दें कि 18 दिसंबर को गुरू घासीदास जयंती है और इस मौके पर प्रदेश में सबसे बड़ी शोभायात्रा रायपुर में निकलती रही है ।

5. भारत बंद: मुख्यमंत्री बघेल बोले, माफी मांगकर कानून वापस ले केंद्र सरकार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ मंगलवार को भारत बंद के समर्थन में आए। कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में संवाददाताओं से चर्चा में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से तीनों विवादित कानूनों को वापस लेकर देश से माफी मांगने की मांग की। लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में एपीएमसी में ऐसे ही बदलाव संबंधी वादों को लेकर भाजपा के उठाए सवालों पर मुख्यमंत्री ने आक्रामक जवाब दिया।

6. बीएड के दावा-आपत्ति के लिए मिलेंगे केवल छह घंटे, तारीख बढ़ी

बीएड में प्रवेश के लिए आवेदन की तारीख बढ़ायी गई। लेकिन अब आवंटन सूची में दावा-आपत्ति के लिए छात्रों को सिर्फ 6 घंटे मिलेंगे। पहले दावा-आपत्ति के लिए 4 दिन का समय दिया गया था। बीएड की 14 हजार सीटों के लिए करीब 30 हजार आवेदन मिल चुके हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 9 दिसंबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button