ज्योतिष

पं. अभिषेक कृष्ण शास्त्री से जानें कैसी रहेेगी आज ग्रहों की चाल,आज का राशिफल ( 16 जून 2018 )

मेष राशि

आज आपका दिन शुभ फलदायी होगा। आज आप कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें। लेखनकार्य के लिए अच्छा दिन है। बौद्धिक एवं तार्किक विचार विनिमय हो सकता है। किसी भी महिला के साथ विवाद में न उतरें। स्वास्थ्य अच्छा होगा।

वृषभ राशि 

आज मन को स्थिर बनाए रखें। शरीर में थकान और आलस्य रहने से कार्य करने में उत्साह नहीं होगा। संभव हो सके तो प्रवास का आयोजन टाल दें। लेखक, कलाकार एवं सलाहकारों के लिए दिन बहुत अनुकूल है। किसी नए कार्य का प्रारंभ आज न करें।

मिथुन राशि

लक्ष्मीजी की कृपा से आज आप पर बनी रहेगी। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी रहेगा। स्वादिष्ट व उत्तम भोजन मिलेगा। मित्रों एवं परिजनों के साथ प्रवास पर जा सकते हैं। आज का दिन मानसिक दृष्टि से अत्यंत आनंददायी होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कर्क राशि 

त्रिशंकु जैसी स्थिति के कारण कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय आज न लें। संबंधियों से मनमुटाव की आशंका है। पारिवारिक कार्यों के पीछे व्यय हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। मन में अगर कोई परेशानी है तो उसे अपने पार्टनर या मित्रों को बता दें। स्वास्थ्य का ध्यान रख्म।

सिंह राशि

आज का दिन लाभदायी है। मित्रों व स्त्री मित्रों से लाभ होने की संभावना है। आपके गलत निर्णय के कारण हाथ आया अवसर जा सकता है। अधिकतर समय विचारों में व्यस्त हो सकते हैं। व्यापार एवं आर्थिक लाभ के योग हैं।

कन्या राशि

आज का दिन शुभ फलदायी है। नए कार्य के आयोजन संपन्न होंगे। व्यापारीवर्ग एवं नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय बहुत अच्छा है। व्यापार में लाभ एवं नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। पिता से लाभ होने की संभावना है। परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा।

तुला राशि

व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की संभावना है। नौकरी व व्यापार में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। लंबी यात्रा व किसी धार्मिक स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। विदेश से मित्रों व स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि

आज का दिन शांतिपूर्वक व सावधानीपूर्वक रूप से बिताने की गणेशजी की सलाह है। अगर संभव हो तो कोई नया काम आज आरंभ न करें। क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें।

धनु राशि

आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मनोरंजन के प्रसंग से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। विपरीत लिंग के व्यक्ति से मिलने पर आपको आनंद मिलेगा। मित्रों के साथ प्रवास, पर्यटन का आयोजन हो सकता है। लेखनकार्य के लिए दिन बहुत अनुकूल है। साझेदारी से लाभ होगा।

मकर राशि

व्यापार में विकास के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। व्यावसाय में आप अपने आयोजन के अनुसार कार्य कर सकेंगे। धन की लेनदेन में भी सफलता मिलेगी। व्यापार से संबंधित कार्यो में बाधा आ सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा।

कुंभ राशि 

आपके वाणी तथा विचारो में शीध्र परिवर्तन होगा। बौद्घिक चर्चा में आप जुडेंगे। लेखनकार्य तथा सर्जनात्मक प्रवृत्तियो से आनंद मिलेगा। आकस्मिक खर्च की संभावना है। पेट संबंधि रोग से परेशानी हो सकते हैं। खर्च भी अधिक हो सकता है।

मीन राशि

आज आप में उत्साह तथा स्फूर्ति की कमी दिखाई देगी। परिजनों के साथ विवाद में न उतरें। शारीरिक तथा मानसिक अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। कई अप्रिय घटनाओं से आपका मन खिन्न रह सकता है। नौकरी में चिंता रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button