देश

अजमेर : राजस्थान गौरव यात्रा का समापन करेंगे पीएम मोदी

अजमेर : राजस्थान में विधानसभा चुनाव के औपचारिक ऐलान से कुछ दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को अजमेर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएम मोदी राजस्थान गौरव यात्रा के समापन के मौके पर यहां रैली को संबोधित करेंगे। पीएम शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे अजमेर के कायड़ विश्राम स्थल पर पहुंचेंगे और यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें – नईदिल्ली : पीएम मोदी को मिला चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवॉर्ड

बता दें कि 4 अगस्त को राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने प्रदेश में राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत की थी। इस यात्रा के क्रम में सीएम राजे ने राजस्थान के अलग-अलग जिलों का दौरा भी किया था। पूर्व में इस यात्रा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हुए थे और अब इसके समापन समारोह के दौरान खुद पीएम एक बड़ी जनसभा में शिरकत करने जा रहे हैं। अजमेर में होने वाली सभा के लिए बीजेपी की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इससे पूर्व शुक्रवार को सीएम वसुंधरा राजे ने भी खुद सभा स्थल पर तैयारियों का निरीक्षण किया था।

बड़ी संख्या में जुटेंगे मुस्लिम समर्थक

खास बात यह कि इस सभा के लिए बड़ी संख्या में मुस्लिम समर्थकों को लाने की तैयारी की जा रही है, जिससे कि इसका एक प्रदेशव्यापी संदेश दिया जा सके। इसके अलावा अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह का प्रबंधन करने वाली कमिटी की ओर से भी बड़ी संख्या में मुस्लिम वोटरों को सभा में लाने के लिए तमाम मुस्लिम संगठनों से बात की जा रही है। दरगाह कमिटी के लोगों द्वारा राजस्थान के कई इलाकों में बैठक कर लोगों से पीएम की सभा में आने की अपील भी की गई है।

करीब 50 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान

माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस सभा के बाद पुष्कर जिले का भी दौरा कर सकते हैं, लेकिन अब तक मिले कार्यक्रम में इसकी जानकारी नहीं मिली है। वहीं पीएम की सभा से पूर्व बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी का कहना है कि प्रदेश के हर मंडल से कार्यकर्ता इस सभा में पहुंच रहे हैं और बीजेपी ने करीब 50 हजार लोगों के इस सभा में जुटने का अनुमान लगाया है।
https://www.youtube.com/watch?v=3wJZVo7wRLs

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button