छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुरसरगुजा

अंबिकापुर-रायपुर : भाजपा के शासन में बीमारू राज्य का तमगा हटा : अमित शाह

रायपुर : अंबिकापुर में विकास यात्रा और विशाल आमसभा समाप्त होने के बाद आज दूसरे दिन स्थानीय सर्किट हाउस में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रमन सिंह की उपस्थिति में प्रेस कॉन्फे्रंस का आयोजन किया गया प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि चौथी बार सरकार बनाने के लिए सरगुजा की जनता से आशीर्वाद मिला है। इससे भाजपा का मिशन 65 सफल होगा। श्री शाह ने कांग्रेस ने सीधे निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस का शासनकाल था तब छत्तीसगढ़ को कम बजट मिलता था लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ को 3 गुना बढ़ोतरी करते हुए ज्यादा राशि दी गई। अमित शाह ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार दो इंजन वाली गाड़ी एक साथ पटरी पर दौड़ रही है। छत्तीसगढ़ में विकास यात्रा 15 सालों के विकास का हिसाब देने निकला है।

जनता से आशीर्वाद मिला है

सरगुजा से बस्तर तक चौमुखी विकास हुआ है, चाहे वह कृषि का क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र हो अथवा बिजली, सडक़ का हो, सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। श्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ एजुकेशन हब बनने की दिशा में भी तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि रोड़ शो और सभा मे शामिल होने का मौका मिला वह अद्भुद था। अमित शाह ने कहा कि अविभाजित मध्य प्रदेश एक समय बीमारू राज्य हुआ करता था, लेकिन भाजपा के शासन में उस बीमारू राज्य के तमगे को हटाने का मौका मिला।

तेजी से विकास कर रहा है

उन्होंने मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि आज छत्तीसगढ़ ने कई क्षेत्रों में इतनी अधिक प्रगति कर ली है कि देश की कई राज्य सरकारें अब छत्तीसगढ़ का अनुसरण करती हैं। पत्रकारों के द्वारा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को हराने की क्या रणनीति होगी? पूछे गए प्रश्र का जवाब देते हुए श्री शाह ने कहा कि हम किसी को हराने की नीति नही बनाते हम विकास करते है। उन्होंने अन्य सवालों के जवाब में कहा कि भाजपा के शासन में देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है, कश्मीर की नीति ठीक है और उस पर नजर बनाये हए हैं। प्रेसवार्ता के दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, सरोज पांडे धरमलाल कौशिक के साथ ही अन्य नेता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button