खेल

बेंगलुरु : बेंगलुरु टेस्ट: अनुभवहीन अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की मजबूत शुरुआत

बेंगलुरु :  सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 104) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही अनुभनवहीन अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी मैच की पहली पारी की मजबूत शुरूआत की। पहले दिन लंच तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 158 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज धवन और मुरली विजय (नाबाद 41) पिच पर टिके हुए हैं। धवन भारत के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने किसी भी टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले सत्र में शतक जड़ा है।

158 रन बना लिए हैं

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह छठे स्थान पर हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर, उनके हमवतन चार्ली मैकार्टनी, डॉन ब्रैडमैन, पाकिस्तान के मजीद खान और आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम शामिल हैं। धवन ने अपनी पारी में अब तक खेली गई 91 गेंदों में 19 चौके और 3 छक्के लगाए हैं! विजय ने 72 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्का जड़ा हैं। इस टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले अफगानिस्तान के आत्मविश्वासी कप्तान असगर स्टानिकजाई ने कहा था कि उनके स्पिन गेंदबाज भारत की स्पिन जोड़ी रविंद्र जडेजा और रविचंद्नन अश्विन से कई बेहतर हैं।

वह छठे स्थान पर हैं

भारत की पहली पारी में अफगानिस्तान के शानदार स्पिन गेंदबाज राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर-रहमान ने कुल 15 ओवरों की ने गेंदबाजी की, लेकिन एक भी विकेट लेने में असफल रहे। इन तीनों ने 105 रन दिए हैं। राशिद ने सात ओवरों तक गेंदबाजी की और 58 रन दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button