छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरेंरायपुर

कोरोना मरीज और मौत के सही आंकड़े छिपा रहे हैं दिल्ली-छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्य ?

रायपुर, देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है, हरदिन 3 से 4 हजार नए मरीज देश में सामने आ रहे हैं, देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है,  वहीं कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण और 45 दिन से ज्यादा चले आ रहे लॉकडाउन के बाद, अब इसपर राजनीति भी शुरू होती जा रही है.

एक तरफ जहां देश के लोग कोरोना वायरस के खौफ में हैं, तो दूसरी तरफ लॉकडाउन की वजह से उनपर बेरोजगारी की मार पड़ रही है. ऐसे में कोरोना वायरस पर लुका छिपी का खेल उनके मन में कई तरह की शंकाएं पैदा कर रहा है. जिसपर सरकारों को अपनी स्थिति स्पष्ट करने की जरूरत है.

दरअसल दिल्ली में भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली में कोरोना वायरस से हुई मौतों को लेकर ट्वीट किया कि –

“दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों का भयानक सच सिर्फ एक LNJP हॉस्पिटल में ही 4 मई – 6 मौत 5 मई – 4 मौत केजरीवाल सरकार ने बताया 4 और 5 मई को पूरी दिल्ली में कोई मौत नहीं मैक्स हॉस्पिटल में कोरोना से अब तक 20 मौत सरकारी घोषणा में सिर्फ 4 मौत”

 

इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने कुछ दस्तावेज भी अपनी ट्वीर वॉल पर शेयर किए, कपिल मिश्रा के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल सरकार से जानकारी छिपाने की वजह पूछी. साथ ही दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल सरकार से कोरोना  मरीजों की असली संख्या भी पूछी है.

इधर छत्तीसगढ़ में भी लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार मरीजों के सही आंकड़ों को छिपा रही है, आम लोगों के मन में भी यह भावना घर करने लगी है कि पूरे देश में जहां इतनी बड़ी तादात में कोरोना वायरस के नए केस  सामने आ रहे हैं, तो छत्तीसगढ़ में मरीजों की संख्या इतनी कम कैसे है. लिहाजा कई लोग इसको लेकर आशंकित है.

बीच-बीच में मरीजों के मिलने की उड़ रही अफवाहों से भी लोगों का ध्यान भटकने लगा है, लिहाजा आम लोगों में बढ़ रहीं इन आशंकाओं पर सरकार को जल्द से जल्द अपनी स्थिति स्पष्ट कर लोगों को भरोसे में लेने की जरूरत है. फिर चाहे वो दिल्लीद का मामला हो या छत्तीसगढ़, या फिर देश के किसी दूसरी राज्य का.

 

National न्यूज  Chhattisgar और Madhyapradesh  से जुड़ी  Hindi News  से अपडेट रहने के लिए Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर  subscribe करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button