छत्तीसगढ़बीजापुर

बीजापुर : नाबालिग से दुष्कर्म मामले का आरोपी बंगाल में पकड़ाया

बीजापुर : भोपालपट्टनम क्षेत्र में एक नाबालिग युवती के साथ बलात्कार कर एम एम एस बनाने वाले कथित डॉक्टर को  आखिरकार पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है । इस पर राजनीतिक संरक्षण होने का आरोप लगाया गया था और कांग्रेस पार्टी की जांच दल ने इस मामले में पुलिस को आंदोलन की चेतावनी भी दी थी ।

डॉक्टर को  आखिरकार पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है

गत 22 अप्रैल को भोपालपट्टनम क्षेत्र के एक चिकित्सक प्रकाश मल्लिक पर बलात्कार का आरोप लगने के बाद एफ आई आर दर्ज की गई थी और इस मामले को कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जिसके बाद इस आरोपी को पकडऩे पुलिस अधीक्षक मनोज गर्ग ने एक टीम गठित किया था जिसने पश्चिम बंगाल में आरोपी प्रकाश मलिक को गिरफ्तार किया।

इस मामले को कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक रंग देने की कोशिश की

एसपी मनोज गर्ग ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पिछले 22 अप्रैल से आरोपी प्रकाश मल्लिक फरार चल रहा था पुलिस लगातार मोबाइल और लोकेशन ट्रेस कर रही थी बहुत ही जद्दोजहद के बाद प्रकाश मलिक का पता चल पाया । पुलिस की अलग-अलग टीम अलग-अलग जगह पर उसकी पतासाजी करने में लगी हुई थी लगातार उसके पीछे लगी हुई थी। आरोपी प्रकाश मलिक ने नाबालिग युवती से दुष्कर्म कर वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा था इसके बाद पीड़ित ने थाने में आकर मामले की जानकारी दी थी ।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा &76 ,506 लैंगिक अपराध अधिनियम के तहत के तहत जुर्म कायम कर उसकी पतासाजी में जुटी हुई थी।

पूरे मामले पर राजनीति रही हावी

प्रकाश मलिक के खिलाफ एफआईआर होने के बाद उसकी गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह मंडावी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्य नीना रावतिया ने फोटोग्राफ्स जारी कर इस मामले पर सीधे तौर पर वन मंत्री और विधायक महेश गागड़ा को गिरने की कोशिश की और प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस मामले में जांच कमेटी का गठन किया था जिन्होंने सीधे तौर पर आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी थी ।

वन मंत्री ने भी दिखाई गंभीरता

सत्तारूढ़ दल भाजपा को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने जैसा ही वन मंत्री को लपेटना प्रारंभ किया वैसे ही वन मंत्री महेश गागड़ा ने पुलिस अधीक्षक प्रकाश गर्ग से चर्चा कर आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी करने के आदेश दिए थे । इस मामले पर वन मंत्री ने सीधे तौर पर कांग्रेस पार्टी को राजनीतिकरण करने का आरोप भी मढा़ था ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button