छत्तीसगढ़रायपुर

बाबा रामदेव बोले – हमारा सपना देश में आर्थिक व सांस्कृतिक आजादी आए

रायपुर

  • एक सपना है हमारा की देश मे आर्थिक आजादी आये, सांस्कृतिक आजादी आये, आजादी के 70 वर्ष बाद भी हम भाषा की गुलामी, शिक्षा चिकित्सा की गुलामी, आर्थिक गुलामी के दौर से गुजर रहे है, पतंजलि का अभियान स्वदेशी से स्वावलंबी भारत बनाने का है. यह बात रायपुर के पतंजलि परिधान के उद्घाटन के लिए आए बाबा रामदेव ने पत्रकारों से चर्चा में कही.
  • रामदेव ने कहा कि पतंजलि परिधान स्वदेशी अभिमान है, देश के बुनकरों को सम्मान देने के लिए हमने प्रारम्भ किया है, आज रायपुर के अंदर सबसे पहला स्टोर खुल रहा है, करीब 3 हजार से ज्यादा ऑप्शन है, शिवाजी की जयंती है वो एक योद्धा और विजेता थे,

पाक को परास्त करने के अलावा कोई विकल्प नहीं

  • आतंकवादी हमले पर कहा उन्होंने कहा सपनों का एक मजबूत भारत बनाना मुझे लगता है कि आज के दिन सबसे बड़ी आवश्यकता है, एक हमला हुआ उसके बाद दूसरा आतंकवादी हमला हो जाता है, सरकार को एक बड़ा कदम उठाना चाहिए और कूटनीति और रणनीति के तौर पर पाकिस्तान को परास्त करने के सिवा भारत के पास विकल्प नहीं है. 70 वर्षो के पाकिस्तान के नापाक हरकतों के कारण हंमने 50 हजार से ज्यादा जवानों की शहादत दी है.

सरकार को क्रांतिकारी कदम उठाने होंगे

  • उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के तीन टुकड़े कर देंगे, कश्मीर का विलय करें, भारत का नक्शा जो बच्चो को पढ़ाते है, अपनी जमी हमारे कब्जे के तो आ जाये, और वहां के विद्रोहियों से हम बगावत कर आये, वहीं पाकिस्तान से निपट लेंगे. अब मात्र हम शांति के नारे लगाते रहे और दूसरा देश मे घुस के बगावत करते रहे इससे बात नहीं बनेगी. सरकार को कुछ न कुछ क्रांतिकारी कदम उठाने पड़ेंगे, आर पार की लड़ाई के अलावा दूसरा कोई विकल्प नही है, पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही है, दुनिया की निगाहों के हम सबसे कमजोर देश बन रहे है, हमें सॉफ्ट पावर नही चाहिए

कालेधन पर सवाल को टाल गए बाबा रामदेव

  • कालेधन को लेकर पूछे गए सवाल को टाल गए बाबा रामदेव कहा, मुझे लगता है इस समय सबसे बड़ा मुद्दा है वो राष्ट्र की एकता. भारत जैसे लोकतांत्रिक देश को आत्मसम्मान के साथ कैसे जिये, आत्मरक्षा का अधिकार अपने देश की एकता और अखंडता ये सबसे बड़ा मुद्दा है, इसके अलावा बाकी मुद्दों पर बाद के चर्चा होगी.

https://www.youtube.com/watch?v=EIV8I-rRj18

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button