बिलासपुर : जनता मंत्री के 15 साल की निश्क्रियता की चर्चा कर रही है-श्रीवास्तव

बिलासपुर : मंत्री अमर अग्रवाल के कांग्रेस द्वारा अरपा को लेकर 70 साल से नौटंकी की जा रही है के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्री जनता आपके 15 साल के कार्यकाल की निष्क्रियता की चर्चा कर रही है। आपने 15 सालों में जनता को 2 सपने दिखायें, सीवरेज की योजना जो आज तक अधूरी है और अपनी गाथा खुद कह रही है। दूसरी अरपा को टेम्स बनाने हेतु आपने अरपा प्रोजेक्ट लाया जो 2008 से आज तक कागज से बाहर नहीं निकल सकी।

उल्टे अरपा प्रोजेक्ट के नाम पर अरपा किनारे बसे लोगों की जमीनों को आपने बंधक बना लिया है। अटल श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्री जी चुनाव को लेकर इतने हताश है कि जोड़, घटाव भी भूल गये हैं। 1947 में देश आजाद हुआ आजादी का 70 साल 2017 में पूरा हुआ। फिर कांग्रेस ने 70 साल कैसे शासन किया ? 1952 से 2017 तक लगभग 20 साल भा.ज.पा. सहित गैर कांग्रेस सरकार रही।

वर्तमान में 15 साल से छ.ग. प्रदेश में भा.ज.पा. की सरकार है जिसमें आप बिलासपुर विधायक होने के नाते 15 साल से मंत्री हैं, आप ने इन 15 सालों में अरपा के लिए क्या काम किया वो जनता को बताये। 13 करोड़ रूपये फंूकने के बाद भी अरपा में अरपा प्रोजेक्ट की एक ईंट नहीं रखी गई। नदी में 1 बूंद पानी नहीं बहा। अरपा अर्पण अभियान जैसी पत्रित भावना रखने वाले अरपा किनारे वृक्षारोपण जैसे महान कार्य करने वाले साथियों के बीच जाकर आप पेड़ लगाने की बजाय राजनीतिक बयान बाजी करते हैं। जिन लोगों ने आपको बुलाया था उनकी उम्मीद थी कि उनके कार्य में शासन का सहयोग मिलेगा।

सहयोग करना तो दूर आप उनके कार्यक्रम में पहुँचकर विवादित बयान देते रहे जो चिंता का विषय है। कांग्रेस के शासन में अरपा नदी के बीच में अरपा महोत्सव जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम होते थे जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भाग लेने आते थे जहाँ अरपा की खुशहाली के लिए योजनाएँ बनती थी। कांग्रेस ने अरपा के तट पर अनेकों पुल बनाये, जिससे आवागमन और यातायात में सुविधा हुई। अरपा में चेकडेम बनाकर अरपा के पानी को रोककर वाटर लेवल को स्थिर रखने का काम किया जिसे आप की सरकार ने गंदे नाली का पानी डालकर पास में रहने वाले लोगों का जीना मुहाल कर दिया।

आप की सरकार के कार्यकाल में एक तुर्काडीह का पुल बना जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। अटल श्रीवास्तव ने तोरवा धानमंडी रोड के उद्घाटन के अवसर पर मंत्री के उस बयान को भी हास्यस्पद बताया जिसमें उन्होंने कहा इस सडक़ में हेलीकाप्टर उतर सकता है। हवाई सेवाओं का सपना 2008 से मंत्री घोषणा-पत्र में लिखकर इस शहर को दिखा रहे हैं। आज भी हवाई सेवायें हवाई सपने की तरह है। जिस सडक़ के उद्घाटन में मंत्री गये थे वो सडक़ आज भी आधी-अधूरी है।

56 परिवारों को उजाड़ कर वह सडक़ बनाई गई है। उद्यान एवं दुर्गा पूजा पंडाल को पहले सडक़ के लिए उजाड़ा गया और फिर उसी जगह बनाने हेतु भूमिपूजन किया गया। यह जनता के पैसे का दुरूपयोग नहीं तो और क्या है? अटल श्रीवास्त ने मंत्री के बयान को हास्यस्पद बताते हुये कहा कि 70 साल में से 15 साल के नौटंकी का हिसाब आप जनता को दे दें, क्योंकि जनता बिलासपुर के निष्क्रिय विधायक से उसके काम का हिसाब जानना चाहती है। जनता के बीच 15 साल के निष्क्रियता को लेकर चर्चा हो रही है।

ये भी खबरें पढ़ें – रायपुर : पंडित माधवराव सप्रे ने छत्तीसगढ़ में रखी पत्रकारिता की बुनियाद : डॉ. रमन सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *