CG Headline 31 January 2021: रायपुर में पूर्व मंत्री की बहू और पोती का मर्डर, पलंग के कबर्ड में मिली लाशें, भूपेश बघेल आज दंतेवाड़ा जिले के दौरे पर, पढ़िये सुबह की सुर्खिया

1. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री की बहू और पोती का मर्डर, पलंग के कबर्ड में मिली लाशें

NEHA

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दिवंगत मंत्री डीपी घृतलहरे की बहू नेहा और 9 साल की पोती अनन्या की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। दोनों की लाश शनिवार देर रात उनके घर के बेड के अंदर मिली है। हत्यारे ने उनके शव को पलंग के कबर्ड में डाल दिया था। मां-बेटी की हत्या को शनिवार शाम 7 से 8 बजे के बीच अंजाम दिया गया।  परिवार खम्हारडीह इलाके के सतनाम चौक का रहने वाला था। खम्हारडीह थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

NIYA

पूर्व मंत्री के बेटे और महिला के पति तरुण से भी पूछताछ की गई। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। नेहा के घर वालों ने तरुण पर इस मर्डर की प्लानिंग का आरोप लगाया है।  मां-बेटी के शव मिलने के साथ मृतका का नंदोई और उसका साथी मिलने के बावजूद पुलिस हत्याकांड को लेकर उलझ गई है। हिरासत में पूछताछ के दौरान मृतका के नंदोई आनंद राय और उसका साथी हत्या कबूल नहीं कर रहे हैं। नंदोई का कहना है उसके छोटे भाई ने उन्हें फंसाने के लिए बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। पुलिस परिवार के बीच कातिल की तलाश कर रही है।

2. प्रदेश में उद्यानिकी-वनोपजों की करेंगे ब्रांडिंग और डिस्ट्रीब्यूशन की व्यवस्था- भूपेश बघेल

BHUPESH 1 1

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों और वन विभाग के अधिकारियों को ब्रांडिंग और डिस्ट्रीब्यूशन की व्यवस्था संबंध में निर्देश दिए हैं।  प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में वनोपजों, उद्यानिकी और कृषि फसलों के प्रसंस्करण से तैयार किए जा रहे उत्पादों की ब्रांडिंग और उनका डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन उत्पादों की एक ब्रांड के रूप में राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर मार्केटिंग की सुदृढ़ व्यवस्था की जाए।

3. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दंतेवाड़ा जिले के दौरे पर

BHUPESHHHHHH

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज  यानि 31 जनवरी दंतेवाड़ा जिले के दौरे पर रहेंगे। बघेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रायपुर से 31 जनवरी को पूर्वान्ह 11.15 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 12.35 बजे दंतेवाड़ा पहुंचेंगे और वहां नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1.10 बजे गामावाड़ा में देवगुड़ी के लोकार्पण करेंगे और 2.20 बजे दंतेवाड़ा के हाई स्कूल मैदान में आयोजित आमसभा को सम्बोधित करेंगे।

बघेल शाम 4.35 बजे मां दंतेश्वरी मंदिर में दर्शन करने के बाद तालाब सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे और 5.20 बजे क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शाम 5.50 बजे विभिन्न संगठन प्रमुखों, समाज प्रमुखों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद दंतेवाड़ा में रात्रि विश्राम करेंगे।

4. छत्तीसगढ़ में फिर लौटी ठंड, रायपुर में 4 डिग्री गिरा रात का पारा

BHOPAL 3

रायपुर : उत्तर भारत से ठंडी हवा आने के कारण प्रदेश में ठंड फिर लौट आई है। शनिवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक गिर गया। इससे ठंड बढ़ गई है। रविवार को उत्तर छत्तीसगढ़ के कई जिलों में शीतलहर चलने व कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाने की संभावना है।

5. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 01 फरवरी सुकमा जिले के दौरे पर

bhupeshbaghel.jp

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल यानि 01 फरवरी सुकमा जिले के दौरे पर मुख्यमंत्री बघेल 01 फरवरी को 10.45 बजे पातररास में सर्व छत्तीसगढ़िया समाज-एकता परिसर का भूमिपूजन करने के बाद 11.30 बजे दंतेवाड़ा से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 12 बजे सुकमा ज्ञानोदय परिसर पहुंचेंगे और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल सुकमा का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 12.30 बजे विवेकानंद युवा शक्ति परिसर में जिला ग्रंथालय का लोकार्पण करने के बाद सुकमा स्टडी क्लब में छात्रों से चर्चा करेंगे और फिटनेस सेंटर का अवलोकन करेंगे।

बघेल दोपहर 1 बजे मिनी स्टेडियम सुकमा में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद आमसभा को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर वे विभिन्न विभागों की विकास प्रदर्शनी का अवलोकन और हितग्राहियों को सामग्री वितरण भी करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 2.35 बजे गादीरास रोड के समीप सर्व आदिवासी समाज के नवीन भवन का लोकार्पण करने के बाद 3.05 बजे सर्किट हाउस में विभिन्न समाज प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। बघेल शाम 4.05 बजे सुकमा से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 5.30 बजे रायपुर लौटेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button