CG Headlines 10 January 2021: छत्तसीगढ़ में विकास को लेकर भूपेश-रमन में क्यों हो रही है बहस ? पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. छत्तीसगढ़ में नहीं लग रही ठंड, दोपहर को धूप भी तीखी

garmii

रायपुर : जनवरी के महीने में भी ठंड अपना रंग नहीं दिखा पा रही है. जनवरी में ही मार्च की शुरुआत जैसी गर्मी महसूस होने लगी है। दिन का तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है और रात में भी पारा 20 डिग्री से अधिक है। छत्तीसगढ़ में माघ महीने तक ठंड का एहसास होता है, लेकिन इस साल दोनों तापमान सामान्य से छह से आठ डिग्री ज्यादा है ।

न्यूनतम तापमान गिरने के बावजूद प्रदेश के ज्यादातर स्थानों से ठंड गायब है।  हालांकि दिन के तापमान में डेढ़ से 5 डिग्री की बढ़ोत्तरी हो गई। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर, दुर्ग व बस्तर संभाग में 11 जनवरी से 17 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 5 से 6 डिग्री तक कमी आएगी।

2. सोशल मीडिया पर रमन-भूपेश में जुबानी जंग जारी, काम करने के रमन सिंह के बयान पर सीएम भूपेश बोले, ‘घर से निकलेंगे तब उन्हें काम दिखेगा’

bhuuu

रायपुर : धान के समर्थन मूल्य और चुनाव से पहले किए गए वादे को लेकर रमन सिंह ने एक ट्वीट किया । इसमें उन्होंने राहुल गांधी का वीडियो शेयर करके सीएम बघेल पर निशाना साधा कि आधा समय आत्ममुग्धा में निकल गया । अब तो कुछ काम कर लीजिए । इस सीएम बघेल ने भी जवाबी हमला करने में देर ना करते हुए कहा कि पूर्व सीएम का आजकल घर से निकलना बंद है । इसलिए उन्हें नहीं पता कि छत्तीसगढ़ में कितना काम हो रहा है।

आपको बता दें कि पूर्व सीएम रमन ने 2018 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए चुनावी वादों की याद दिलाते हुए कहा कि राहुल 2500 रुपए धान का समर्थन मूल्य देने का वादा करके गए थे। यह भी कहा था कि 15 क्विंटल की लिमिट खत्म कर देंगे। हर जिला और हर ब्लॉक में फूड प्रोसेसिंग का कारखाना लगाएंगे ।

3. भाजपा युवा मोर्चा को 35 से कम के ऊर्जावान जिला अध्यक्ष नहीं मिल रहे, उम्र में छुट की मांग

bjym

रायपुर : भाजपा को युवा मोर्चा के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में लगातार देरी हो रही है । वजह यह है कि 29 जिलों में योग्य युवा भाजपा को नहीं मिल रहे जिनकी उम्र 35 साल से कम हो ।यह तर्क दिया जा रहा है कि विपक्ष में होने के कारण अनुभवी और तेजतर्रार युवाओं की जरूरत है । हर जिले में 35 से कम उम्र के भी कई दावेदार हैं । इनमें पार्टी के साथ एबीवीपी से जुड़े लोगों के नाम भी हैं। उम्र सीमा तय होने के कारण लंबे समय से युवा मोर्चा से जुड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारी बाहर हो जाएंगे ।

4 .राजधानी की एक तिहाई आबादी को 11 और 12 जनवरी को नहीं मिलेगा पानी

nal

रायपुर : राजधानी में 80 एमएलडी फिल्टर प्लांट और इंटकवेल में आवश्यक कार्य की वजह से पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। जिसकी वजह से  11 और 12 जनवरी को दो टाइम 10 टंकियों से शहर की लगभग एक तिहाई आबादी को पानी नहीं मिल पाएगा । अमृत मिशन योजना के तहत प्लांट के आधुनिकीकरण का काम किया जा रहा है। इस कारण दो दिन में सिर्फ दो समय पानी की सप्लाई 10 टंकियों में प्रभावित रहेगी।

निगम अफसरों के अनुसार 10 टंकियां जैसे राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा, शंकरनगर, डंगनिया, गंज, गुढियारी,  खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी व श्यामनगर टंकी से 11 जनवरी को सुबह पानी की सप्लाई के बाद शाम को और 12 जनवरी को सुबह के समय पानी की सप्लाई नहीं होगी। 12 जनवरी को शाम से पानी की सप्लाई नियमित हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button