CG Headlines 13 January 2021: चिकन-अंडे खाने वालों ने क्यों बना ली इनसे दूरी, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. आज से दो दिन के महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल

bhupessssssss

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज यानि 13 जनवरी से महाराष्ट्र के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। बघेल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पूर्वान्ह 10.30 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल से विमान द्वारा प्रस्थान कर 11.45 बजे साई बाबा अंतर्राष्ट्रीय विमानतल शिरडी पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 12.20 बजे अमृतवाहिनी इंजीनियरिंग कॉलेज संगमनेर हेलीपैड पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री वहां से कार द्वारा 12.50 बजे मालपानी लॉन संगमनेर पहुंचकर जयन्ती महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। बघेल कार्यक्रम के बाद 3.40 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा शिरडी सांई बाबा मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 5.15 बजे शिरडी के साईं बाबा अंतर्राष्ट्रीय विमानतल से रवाना होकर 6 बजे नागपुर के डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय विमानतल आएंगे। बघेल रात्रि विश्राम नागपुर में करेंगे।

2. बर्ड फ्लू की आशंका से गिरा पोल्ट्री कारोबार, होटलों के साथ आम लोगों ने भी चिकन-अंडों से बनाई दूरी

kikcen

रायपुर : बर्ड फ्लू की आशंका की वजह से इन दिनों पोल्ट्री कारोबार में गिरावट देखी जा रही है ।यह गिरावट राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश भर देखने को मिल रही है। कीमतों में गिरावट को देखा जाए तो करीब 20 फीसद कीमतें गिर गई है। वहीं मांग कमजोर होने के कारण कारोबार में 40 फीसद तक गिरावट आ गया है। आम उपभोक्ताओं के साथ ही होटल कारोबारियों द्वारा भी इन दिनों माल मंगाना कम कर दिया गया है ।

CG Headlines 13 January 2021

3. दर्जनभर कबूतरों के मरे मिलने से हड़कंप, मौके पर पहुंचे महापौर

kabutar

रायपुर: दिल्ली राजधानी के पंडरी बस स्टैंड में पगारिया कांप्लेक्स के पास मंगलवार की शाम दर्जनभर कबूतर मृत पाए गए हैं । कबूतरों के मरे मिलने की बात फैलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया । जिसके बाद मेयर एजाज ढेबर अफसरों के साथ मौके पर पहुंचे और मृत कबूतरों के बारे में पूरी जानकारी इकट्‌ठा की । फिलहाल मृत कबूतरों का सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेज दिया गया है । आपको बता दें कि 12 पक्षियों के मृत मिलने का यह राज्य में पहला मामला है।

4. राजधानी में ठंड का असर दिखाई नहीं दे रहा. साल का दूसरा हफ्ता 10 साल में सबसे ज्यादा गर्म

garmii

रायपुर : 12 जनवरी 2020 को राजधानी का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री था। इस साल तापमान 20.2 डिग्री है। यह सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा है।  राजधानी में जनवरी के शुरुआती 12 दिन किस तरह गर्म गुजर रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रात का तापमान लगभग हर रोज, पिछले साल की उस तारीख के तुलना में दोगुने से भी अधिक है। पिछले 10 साल में जनवरी का पहला व दूसरा सप्ताह इतना गर्म कभी नहीं रहा है। रात ही नहीं, दोपहर का मौसम भी ऐसा है कि धूप में गर्मी महसूस हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button