छत्तीसगढ़राजनांदगांवरायपुर

CG Headlines 23 December 2020: ब्रिटेन में फैल रहे नए कोरोना संक्रमण से छग सरकार के हुए कान खड़े, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. आज से पुरी जगन्नाथ मंदिर खुलेगा, 3 जनवरी से भक्तों को मिलेगी भगवान जगन्नाथ के दर्शन की इजाजत, कोरोना टेस्ट भी कराना होगा, छत्तीसगढ़ से भी कई श्रद्धालु दर्शन को पहुंचेंगे

mandirrr

रायपुर :  ओडिशा के पुरी स्थित भगवान श्री जगन्नाथ मंदिर करीब नौ महीने से भक्तों के लिए बंद है । लेकिन भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए खुशखबरी है कि आज से श्री जगन्नाथ मंदिल भक्तों के लिए खुलेगा। बाहरी लोगों को 3 जनवरी से दर्शन की इजाजत मिलेगी। इस दौरान रोज 5000 भक्त ही दर्शन कर पाएंगे।

मंदिर प्रशासक समिति और जिला प्रशासन की तरफ से कोविड के नियमों के मुताबिक, बाहर से आए भक्त टेस्ट के बाद ही मंदिर में जा पाएंगे। आपको बता दें ही हर साल छत्तीसगढ़ से भी लाखों श्रद्धालु श्री जगन्नाथ पुरी दर्शन के लिए जाते हैं ।

2. सीतागोटा एनकाउंटर का बदला लेने की फिराक में नक्सली, ऑपरेशन इंचार्ज टीआई सहित 6 ग्रामीणों की करा रहे हैं रैकी, ऐसे हुआ खुलासा

naksliii 1

राजनांदगांव : हाल ही में नक्सलियों ने बालाघाट बार्डर पर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जोन की बैठक की थी । जिसके बाद एमएमसी के नक्सल प्रवक्ता अनंत ने एक पत्र जारी किया है । जिसमें सीतागोटा एनकाउंटर की बदला लेने की बात कही गई है ।

दरअसल नक्सलियों ने जिले के सीतागोटा एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों का बदला लेने बड़ी साजिश रची है। इसमें एनकाउंटर ऑपरेशन के इंचार्ज टीआई लक्ष्मण केंवट सहित 6 ग्रामीणों को टारगेट किया गया है। जिनकी रेकी के लिए स्मॉल एक्शन टीम के 3-3 मेंबरों को लगाने का दावा भी किया गया है ।

आपको बता दें कि बागनदी-बोरतलाव के बीच सीतागोटा में पुलिस की टीम ने 3 अगस्त को 7 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन को टीआई लक्ष्मण केंवट द्वारा लीड किया गया। नक्सल संगठन ने पूरे एनकाउंटर की वजह कुछ ग्रामीणों की मुखबिरी को माना है।

3. अनलाक छत्तीसगढ़ में निर्माण को फिर मिली रफ्तार

cgko

रायपुर : रायपुर से तीन नए शहर हवाई मार्ग से जुड़ गए हैं । ये हैं अहमदाबाद लखनऊ, और प्रयागराज । कोरोना काल में ही इन शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हुई हैं और ट्रैफिक भी काफी मिल रहा है। इनके साथ ही दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, इंदौर के लिए भी उड़ानें चल रही हैं।

अब धीरे-धीरे हवाई यात्राओं में उड़ानों की संख्या के साथ ही हवाई यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है । कोरोना का असर अब हवाई यात्रा में कम होने लगा है। इसका अंदाजा भी इससे लगाया जा सकता है कि एक दिन में यात्रियों की आवाजाही पांच हजार से अधिक हो रही है।

4. भाजयुमो में नियुक्तियां उम्र के बंधन में बंधी, कई दावेदार छूट देने के लिए बना रहे हैं दवाब

bjpp

रायपुर : उम्र सीमा में सख्ती से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सक्रिय पदों से बाहर हो जाएंगे । राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष इस बार संगठन में नियुक्तियों के लिए जो मापदंड बनाए गए हैं, उसे लेकर काफी सख्त हैं। दरअसल भाजपा युवा मोर्चा के 100 से ज्यादा युवा नेता 35 वर्ष की एज लिमिट में फंस गए हैं।

केंद्रीय नेतृत्व ने युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के लिए 35 साल की उम्र सीमा का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए थे, लेकिन जिले और प्रदेश की टीम में जो युवा मौका पाना चाहते हैं, उनके लिए अब तक स्पष्ट गाइडलाइन नहीं आई है ।

5. कोरोना के नए रूप से छग एलर्ट, ब्रिटेन से आने वालों को 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा

coronaaaaaa

रायपुर : ब्रिटेन में फैल रहे नए तरह के कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया एक बार फिर एलर्ट हो गई है । इस नए संक्रमण ने छत्तीसगढ़ में भी सरकार के कान खड़े कर दिए हैं । सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को संभाग आयुक्तों और कलेक्टरों को विस्तृत एसओपी जारी किया।

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक कलेक्टरों को ब्रिटेन से से आने वाले यात्रियों के आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट की जांच करने को कहा गया है।

अगर ऐसे लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उन्हें संस्थागत क्वेरेंटाइन, कोविड केयर सेंटर अथवा अस्पताल में भर्ती कराना है। रिपोर्ट के निगेटिव रहने पर संबंधित व्यक्ति को 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह देनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button