CG Headlines 8 January 2021: कब शुरू होगा छत्तीसगढ़ में कोरोना का वैक्सीनेशन, पढ़िये सुबह की सुर्खियां

1. 9वीं-11वीं के छात्रों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, परीक्षा को लेकर जल्द जारी की जाएगी गाइडलाइन

Open School Tenth XII papers will be in the center this time

रायपुर: कोरोना की वजह से इस साल शिक्षा बुरी तरह से प्रभावित रही । स्कूल इस शिक्षा सत्र में एक दिन भी नहीं खुल सके । इसके बावजूद इस साल 9वीं-11वीं में जनरल प्रमोशन नहीं होगा। छात्रों को परीक्षा की प्रक्रिया से गुजरना होगा। फिलहाल यह तय नहीं है कि परीक्षा का फार्मूला क्या होगा? यानी परीक्षा असाइनमेंट के आधार पर ली जाएगी या छात्रों को स्कूल में ऑफ लाइन इम्तेहान देने होंगे? इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है अलबत्ता जिला शिक्षा अधिकारियों को परीक्षा के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

2. छत्तीसगढ़ में 14-15 जनवरी से शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन, सभी को टीका लगाए जाने का है सरकार का लक्ष्य

vaccination

रायपुर : प्रदेश में कोरोना की वैक्सीनेशन का काम 14 या 15 जनवरी से शुरू हो सकता है ।प्रदेश में वैक्सीनेशन के ट्रायल रन का शुक्रवार को अंतिम दिन है और इसे मिलाकर सभी 28 जिलों में ट्रायल पूरा हो जाएगा । इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से संकेत मिल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में टीके की खेप सीधे इसके निर्माताओं की ओर से डिस्पैच होगी, मतलब टीके बिल्कुल समय पर आएंगे और वास्तविक टीकाकरण शुरू हो जाएगा । इधर स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि सरकार का लक्ष्य सभी 3 करोड़ी की आबादी को टीका लगाने का है ।

3. छग में ज्यादातर जगह कोहरा, हल्की बारिश की भी संभावना

coldd

भिलाई: मौसम में आए बदलाव के कारण मौसम विभाग ने लोगों के लिए, कृषि और पशुधन के लिए एडवायजरी जारी की है । दरअसल  पश्चिमी विक्षोभ के कारण ट्विनसिटी में सुबह 11 बजे तक कोहरे की स्थिति रही । आसमान में 80 फीसदी बादल छाए रहे। जिसकी वजह से रात का पारा 18.2 डिग्री सेल्सियस रहा । सुबह ट्विनसिटी में कुछ स्थानों पर फुहारें भी पड़ती रहीं । मौसम विभाग का अनुमान है कि 10 जनवरी से मौसम खुलने लगेगा। इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आने लगेगी

4. छत्तीसगढ़ अब हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत के साथ-साथ अब गोंडी भाषा में भी ब्लाग लेखन

kodhi

रायपुर : छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण क्षेत्रीय भाषाओं का उपयोग हमारे क्षेत्र की विविधता की समानता को प्रदर्शित कर रहा है। पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम के हमारे नायक कालम में 8 जनवरी 2021 से पूर्व निर्धारित योजना के तहत cgschool.in की वेबसाइट पर छत्तीसगढ़ के सभी पांचों संभाग में प्रचलित क्षेत्रीय भाषा में भी ब्लाग हिंदी अनुवाद सहित अपलोड करने की शुरुआत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button