Uncategorizedछत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

20 लाख करोड़ के राहत पैकेज पर छग भाजपा-कांग्रेस में घमासान

रायपुर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई को देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. उनके इस ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में  भाजपा और कांग्रेस दोनों आमने-सामने हैं. भाजपा जहां इस पैकेज को अभूतपूर्व बता रही है तो वहीं कांग्रेस ने इसे ऋण योजना बताया है.

संवेदनशलता का  जीवंत प्रमाण – भाजपा

20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज पर भाजपा ने कहा कि केंद्र समाज के कमजोर वर्गों को प्रति यह संवेदनशीलता को दिखाता है. यह जीवंत प्रमाण है कि भाजपा कमजोर तबकों के बारे में सोचती है. भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की प्रशंसा की है.

उन्होंने गुरुवार को दूसरे चरण के घोषणा के बाद किसानों प्रवासी मजदूरों और शहरी गरीबों के लिए किए गए प्रावधानों का स्वागत किया है. भाजपा ने कहा है कि कोरोना संकट की सबसे ज्यादा आर्थिक मार सह रहे प्रवासी मजदूरों छोटे मंझोले किसानों और गरीबों का केंद्र सरकार ने विशेष ध्यान रखा है.

ऋण योजना है ये पैकेज – कांग्रेस

इधर कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ने 20 लाख करोड़ के इस राहत पैकेज को छलावा बताया है. कांग्रेस ने कहा है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की थोती घोषणाओं में किसान, मजदूर वर्ग और ठेले, खोमचे लगाकर रोज कमाने वाले रोज खाने वाले गरीबों के साथ क्रूर मजाक किया गया है. मोदी सरकार गरीबों के जले पर नमक छिड़क रही है.खोमचे वालों और छोटे काम धंधा करने वालों लोगों को नगद सहायता देने की बजाय 10,000 का बैंक लोन देने की बात कहकर निर्मला सीतारमण ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना पैकेज के नाम पर मोदी सरकार ऋण योजना चला रही है.

आपको ये जानकारी या खबर अच्छी लगे, तो इसे सिर्फ अपने तक मत रखिये, सोचिए मत शेयर कीजिये

CG corona Update  और MP Corona Update  देश में Covid19 का ताजा अंकड़ा देखने के लिए यहां क्लिक करें

National न्यूज  Chhattisgarh  और Madhyapradesh  से जुड़ी  Hindi News  से अपडेट रहने के लिए Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर  subscribe करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button