छत्तीसगढ़रायपुर

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बोल्ड स्टेप

पूरे देश में इनदिनों एक फिल्म की चर्चा जोरों पर है. वो फिल्म है द कश्मीर फाइल्स. इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीर से पलायन करने वाले कश्मीरी पंडितों की कहानी दिखाई गई है. बात अगर पॉलिटिक्स की करें तो ये फिल्म निश्चित रूप से भाजपा की विचारधारा को और मजबूत करती है. जिसका राजनीतिक फायदा उठाने का भाजपा भी कोई मौका नहीं छोड़ रही है. लिहाजा इस फिल्म को भाजपा शासित कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है.

इसके साथ ही उन राज्यों में भी इस फिल्म के जरिये भाजपा की विचारधारा को धार देने की कोशिश की जा रही है. जहां भाजपा सत्ता से बाहर है. वैसे मोटे तौर पर देखा जाए तो इस फिल्म की वजह से एक बार फिर कांग्रेस बैकफुट पर दिखाई दे रही है.

इसके बावजूद भी कांग्रेस के ही एक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर बोल्ड स्टेप लिया है. उन्होने इस फिल्म को देखने का मन बनाया है. यही नहीं विधानसभा सत्र के दौरान उन्होने सभी मंत्री विधायकों को आमंत्रण भी दिया. कि वे आएं और इस फिल्म को उनके साथ देखें. इसके लिए आज यानि 16 मार्च को रात 8 बजे के लिए पूरा हॉल बुक कर लिया गया है. ये हॉल मेग्नेटो मॉल में स्थित Pvr में किया गया है.

वैसे अगर देखा जाए तो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ये बोल्ड स्टेप कहीं न कहीं कांग्रेस की उस विचारधारा से मेल नहीं खाता है. जिसपर चलते हुए कांग्रेस दशकों तक सत्ता पर आसिन रही. और उसी विचारधारा की वजह से आज वो इतिहास की सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. अब देखना ये होगा कि ‘द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म देखने के पहल पर पब्लिक और खुद सीएम का पार्टी यानी कांग्रेस कैसे रिएक्ट करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button