मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि इससे होगा भाजपा को फायदा

नयी दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक ऐसा बयान दिया जिससे कांग्रेस-आप के संभावित गठबंधन की संभावनाएं खत्म होती नजर आ रही है। बाहरी दिल्ली के ककरोला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने लोगों से कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा करने से बीजेपी मजबूत होगी।

केजरीवाल ने यह अपील ऐसे समय में की है जब लगातार इस बात के कयास लग रहे थे कि आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस एक-दूसरे के संपर्क में हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि दिल्ली के विकास के लिए भाजपा के सभी सात सांसदों ने कुछ नहीं किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस के लिए बिल्कुल भी वोट नहीं करें क्योंकि अगर आप कांग्रेस को वोट करेंगे तो यह नरेंद्र मोदी को ही मजबूत करेगी। आप अपने वोट बंटने न दें। सभी सात सांसद ‘आप’ के ही चुनें।’ अरविंद केजरीवाल पहले भी कहते रहे हैं कि कांग्रेस को वोट करने का मतलब भाजपा को वोट करने के बराबर है।

आपको बता दें कि पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों के लिए चुनावी गठबंधन की संभावना का पता लगाने के लिए धुर विरोधी आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस एक दूसरे के संपर्क में हैं। इस बारे में अटकलें तब और तेज हो गई जब आप ने पहली बार विपक्ष की एक बैठक में हिस्सा लिया था जिसमें कांग्रेस भी शामिल हुई थी। हालांकि गठबंधन को लेकर दोनों ही दलों के नेता लगातार इनकार करते रहे हैं।

आप ने पिछले साल अगस्त में राज्यसभा सभापति के चुनाव का बहिष्कार किया था और कहा था कि वह इसको लेकर निराश है कि कांग्रेस ने अपनी ओर से खड़े किये गए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के लिए उससे समर्थन नहीं मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *