छत्तीसगढ़चुनावी चौपालबड़ी खबरेंरायपुर

मुख्यमंत्री ने कटघोरा में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से भेंट-मुलाकात की

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कटघोरा रेस्ट हाउस में विभिन्न समाज के प्रमुखों एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनो को सामाजिक भवन निर्माण के लिए 2 करोड़ 20 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कुर्मी समाज के आग्रह पर कंवर समाज के सामुदायिक भवन के लिए 50 लाख रूपए, पूर्वांचल समिति को सामाजिक भवन के लिए 25 लाख रूपए, देवांगन समाज के सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, सिंधी समाज के मांगलिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, ग्राम दादर मंगामार में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 15 लाख रूपए, मुस्लिम समाज के कब्रिस्तान में बाउंड्री वॉल के लिए 18 लाख और नमाज पढ़ने शेड के लिए 37 लाख रूपए, मंहत समाज को सामाजिक भवन के लिए 20 लाख रूपए, राजपूत समाज को सामाजिक भवन के लिए 15 लाख रूपए देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री से मरार पटेल समाज ने बाजार में पसरा नही होनें पर मंडी बनाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में मंडी के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सतनामी समाज द्वारा कटघोरा में प्री-पोस्ट मेट्रिक छात्रावास प्रारंभ करने का आग्रह किया गया। हुसैन तालाब की गंदगी साफ करने के संबंध में कलेक्टर को सौदर्यी करण के निर्देश दिए गए। देवांगन समाज ने ककून बैंक से ककून दिलाने के आग्रह पर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। ब्राह्मण समाज द्वारा मुख्यमंत्री बघेल को उसका स्कैच भेंट किया। गाड़ा समाज द्वारा समाज को आदिवासी समाज शामिल करने के लिए केेन्द्र सरकार को अनुशंसा के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने मामले का अध्ययन कर प्रस्ताव पर विचार करने की बात कही।
मुख्यमंत्री को ग्राम मुनेरीकला के ग्रामीण प्रजापति ने बताया कि उनके तीन बच्चों को सिकलीन है और इनमें से एक 03 साल की बच्ची के दिल में छेद भी है। मुख्यमंत्री के पूछे जाने पर प्रजापति ने कहा कि कलेक्टर ऑफिस में आवेदन दिया था,पर अब तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है। इस पर मुख्यमंत्री ने उनके बच्चों की सिकलिन का इलाज कराने और दिल में छेद का भी समुचित उपचार कराने का विश्वास दिलाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button