Chintu chala gaya: एमपी के इस शहर से बड़ा नजदीकी नाता था ऋषि कपूर का

भोपाल,  बॉलीवुड के जाने माने एक्टर ऋषि कपूर(Chintu) का आज गुरुवार की सुबह निधन हो गया । जिसके बाद से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है, अमिताभ बच्चन तो उनकी मौत के बाद ट्वीट कर कहते हैं, ऋषि कपूर की मौत से मैं टूट गया हूं.

इसके साथ ही उनके फैंस में भी दुख की लहर दौड़ गई है। ऋषि कपूर चॉकलेटी हीरो से लेकर एक सशक्त अभिनेता के तौर पर जाने जाते थे । इसके साथ ही एक वक्त तक उनकी हर फिल्म में उनका नया रूप देखने मिला करता था ।

एमपी से भी रहा गहरा नाता

ऋषि कपूर (Chintu) का जुड़ाव मप्र से भी खास तौर पर रहा है. वे यहां आकर अक्सर नर्मदा नदी की लहरों को देखकर पुरानी बचपन की यादों में खो जाया करते थे । मप्र के जबलपुर में उनका ननिहाल है । जहां वे आते रहते थे। साल 2017 में वे आखिरी बार यहां आए थे । एक निजी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने बचपन की यादों को ट्विटर पर फोटो के साथ शेयर भी किया था ।आपको बता दें कि प्रेमनाथ उनके मामा थे औऱ उनके मामा प्रेमनाथ का परिवार अब भी जबलपुर में रहता है ।

कोरोना वॉर्रियर्स पर हमले से दुखी थे ऋषि कपू(Chintu)

ऋषिकपूर वैसे तो देश के तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखते रहे हैं, लेकिन  हाल ही में जबसे देश में कोरोना वायरस फैला है तबसे वो कुछ शांत से थे, शायद उनकी तबियत इस दौर में खराब चल रही थी, लेकिन जब बावजूद इसके वे सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से बातें करते रहते थे.

जब देश में कोरोना वायरस फैला और उसके बाद लॉकडाउन की घोषणा की गई तब अचानक स्वास्थ्यकर्मियों पर हुए हमले से ऋषि कपूर दुखी थे, लिहाजा उन्होने इन घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों से इस तरह की हरकत न करने के अपील की थी, उनके ट्वीटर अकाउंट पर आखिरी ट्वीट (Rip) 4 अप्रैल को किया गया था. जिसमें उन्होने लिखा था –

“सभी भाइयों और बहनों को सभी सामाजिक स्थिति और विश्वासों से। कृपया हिंसा, पत्थर फेंकने या हत्या करने का सहारा न लें। डॉक्टर, नर्स, मेडिक्स, पुलिसकर्मी आदि। आपको बचाने के लिए अपने जीवन को खतरे में डालते हैं। हमें इस कोरोनावायरस युद्ध को एक साथ जीतना होगा। कृप्या। जय हिन्द!”

 

National Chhattisgarh  Madhyapradesh  से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button