छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर : रायपुर प्रेस क्लब के संस्थापक सदस्य गोविंद लाल वोरा को दी गई श्रध्दांजलि

रायपुर : रायपुर प्रेस क्लब के संस्थापक सदस्य, वरिष्ठ पत्रकार और अमृतसंदेश के प्रधान संपादक गोविंदलाल वोरा को रायपुर प्रेस क्लब ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मंगलवार को रायपुर प्रेस क्लब में दोपहर 12 बजे शोक सभा का आयोजन किया गया, जहां श्री वोरा के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर पत्रकारिता में उनके योगदान को याद किया गया। शोक सभा में बड़ी संख्या में वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस क्लब के सदस्य मौजूद रहे। सदस्यों ने दो मिनट का मौन धारण कर श्री वोरा को श्रद्धांजलि दी। इसके पूर्व वरिष्ठ सदस्यों ने श्री बोरा के साथ बिताए पलों को याद किया।

श्री वोरा के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर पत्रकारिता में उनके योगदान को याद किया गया

वरिष्ठ पत्रकार कौशल किशोर मिश्रा ने कहा कि वोरा जी सरल सहज व कुशल व्यक्तित्व के धनी थे । उन्होंने नवभारत को पत्रकारिता के बाइबिल के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई। वरिष्ठ पत्रकार आसिफ़ इक़बाल ने कहा कि वोरा जी शत्रु से शत्रुता की जगह मित्रता कर लेने वाले मृदुभाषी व्यक्ति थे। उनके सानिध्य में उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला।वरिष्ठ पत्रकार कौशल तिवारी ने कहा कि पत्रकारिता के संस्कार देने वाले और इमरजेंसी के समय भी सरकार से न घबराने वालों में वोरा जी एक थे।

नवभारत को पत्रकारिता के बाइबिल के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई

वरिष्ठ पत्रकार गोपाल वोरा ने कहा कि वोरा जी के आदर्शों व उनकी लेखनीय को स्वीकार कर उनके पथचिन्हों पर चलना ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पत्रकार अनिरुद्ध दुबे कहा कि वोरा जी उनके पिता तुल्य थे और आज उनकी वजह से ही वे स्पोट्र्स जैसे विषयों की ख़बर बनाने में सक्षम है। अमृत संदेश के स्थानीय सम्पादक संजीव वर्मा ने कहा कि वोरा जी उनके पत्रकारिता के गुरु व मार्गदर्शक है।

पत्रकार अनिरुद्ध दुबे कहा कि वोरा जी उनके पिता तुल्य थे

शोक सभा में वरिष्ठ पत्रकार गोपाल वोरा, पन्नालाल गौतम,आसिफ़ इक़बाल, आशुतोष मिश्रा, संजीव वर्मा, ब्रजेश चौबे,ताहिर हैदरी, ठाकुर राम साहू, कौशल तिवारी, राहुल चौबे प्रेस क्लब अध्यक्ष के.के. शर्मा, महासचिव सुकांत राजपूत, संयुक्त सचिव प्रफुल्ल ठाकुर, ममता लांजेवार, कोषाध्यक्ष मोहन तिवारी समेत बड़ी संख्या में पत्रकार और प्रेस से जुड़े लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button