बॉलीवुड

शाहिद से तुलना सपने में भी नहीं कर सकता

अपने करियर की शुरुआत में बियॉन्ड द क्लाउड्स और धडक़ जैसी फिल्में कर ईशान खट्टर ने मास के साथ-साथ क्लास का भी दिल जीत लिया है। ईशान अपने आगामी प्रॉजेक्ट्स को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं। यही वजह है वह इन दिनों अपना समय स्क्रिप्ट पढऩे में बिता रहे हैं। ईशान हमसे अपने पहली फिल्म की सक्सेस और शाहिद कपूर से अपने रिश्ते पर बातचीत की।

ये खबर भी पढ़ें – जाह्नवी की मजाकिया आदत से सेट पर परेशान होते थे ईशान

आप किसे ज्यादा मुश्किल मानते हैं, पहले फिल्म मिलने की स्ट्रगल या फिर मिल जाने के बाद मिले स्टारडम को बनाए रखने का दबाव?
इस वक्त मैं जज नहीं कर सकता कि ज्यादा मुश्किल क्या है लेकिन हां, इस फिल्म के जरिए मुझे बहुत सी दुआएं मिली हैं। बहुत लोगों ने मेरा काम देखा है। अब लोगों के लिए बहुत आसान है कि वे मुझे जज कर सकेंगे कि फिल्म में मुझे लेना चाहिए या नहीं। इस नजरिए से देखा जाए, तो मेरे खयाल से एक पॉजिटिव बदलाव आया है। इसके आगे क्या होगा, यह मैं बता नहीं सकता।

ये खबर भी पढ़ें – शाहिद मेरे लिए पिता जैसे: ईशान खट्टर

अब तो मेरी फिल्मी की चॉइस पर निर्भर करता है कि मैं अपना भविष्य कैसे बनाता हूं। उम्मीद है कि मेरी यहां से जो जर्नी शुरू हो, जो चैलेंजिंग और रंगीन जरूर हो। मेरी यही कोशिश रहेगी चाहे कितनी भी मुश्किल राहें हों, मैं सारी बाधाओं को पार आगे बढ़ सकूं। फिलहाल स्क्रिप्ट पढ़ रहा हूं और किसी जल्दबाजी में नहीं हूं।

 669099 ishaankhatter 040718

टीवी प्रीमियर हमारे लिए बहुत बड़ा अवसर है। जिन लोगों से धडक़ मिस हो गई थी, वे अब इसे जी सिनेमा में हो रहे टीवी प्रीमियर पर देख पाएंगे। वैसे मैं निजी तौर पर मानता हूं कि फिल्मों का मजा थिअटर में ही आता है, लेकिन बावजूद बहुत से ऐसे लोग हैं, जो टीवी पर ही फिल्मों का मजा लेते हैं जिसे लेकर मैं काफी उत्साहित भी हूं। टीवी हमारे देश में एक बहुत बड़ा माध्यम रहा है। बहुत से ऐसे कलाकार हैं, जो टीवी के जरिए प्रसिद्धि पा चुके हैं। मैं लोगों का रिऐक्शन जानने को बहुत उत्सुक हूं।

धडक़ से आपने क्या सीखा?

इस फिल्म के बाद मेरा तजुर्बा तो काफी बढ़ गया है। फिल्म के दौरान मुझे उदयपुर में रहकर वहां के कल्चर को जीने का मौका मिला है। इस कहानी से जो सीख मिलनी थी, वो तो मुझे सैराट देखकर ही मिल गई थी। धडक़ शूट करने का तजुर्बा बहुत खास और अहम रहा। मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला। इस दौरान मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से मेंटॉर और दोस्त पाए। सभी से कुछ न कुछ सीखने को मिला। मैंने सीखा है कि आपस में अगर प्यार से मिलकर काम किया जाए, तो आपकी राहों में बहुत सी चीजें आसान हो जाती हैं।

अब आप ग्लैमर इंडस्ट्री में आ चुके हैं

फिलहाल तो मेरे जेहन में यही है कि मैं सब कुछ कर लेना चाहता हूं। हां, कुछ मानदंड भी हैं, लेकिन उनके बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहता। मैंने यह सोच लिया है कि मैं कभी भी अपने काम को लेकर बेपरवाह और अहंकारी नहीं बनूंगा। जब आपके काम को बहुत सराहना मिलती है, तो इंसान इसके अहंकार में कई बार डूब जाता है। हमारी इंडस्ट्री में अक्सर ऐसा होता है। मैं हमेशा आगे बढऩे की ओर प्रयासरत रहूंगा और खुद को एक्सप्लोर करता रहूंगा। खुद में नया डिस्कवर कर मैं बहुत खुश हो जाता हूं।

मेरी यही उम्मीद यही रहेगी कि हर फिल्म के साथ मैं कुछ नया सीख सकूं और दर्शकों के सामने नया पेश कर सकूं। मैं दिल से काम करूं क्योंकि फील्ड ही इतना एक्साइटिंग है कि कभी कोई कलाकार बोर नहीं हो सकता। कहानी बताने का जो यह माध्यम है, मैं इसकी दिल से रिस्पेक्ट करता हूं।

आपकी तुलना शाहिद से भी की जाएगी क्या इसके लिए तैयार हैं?

मैं इन बातों को ज्यादा अहमियत नहीं देता। यह ऑडियंस का अधिकार है कि वे मेरी तुलना करना चाहें या फिर मुझे एक अलग नजरिए से देखें। वे पंसद करें या न करें यह उनका अधिकार है। मैं तो जाकर उन्हें पकडक़र यह नहीं कहने वाला कि नहीं, ऐसा न करें। न ही मैं यह करना चाहता हूं। मेरी कोशिश यही रहेगी कि मैं अपना काम करता रहूं और आगे बढ़ता रहूं। मैं इसलिए भी इन बातों को अहमियत नहीं देता, क्योंकि मैं सपने में भी खुद की तुलना बड़े भाई से नहीं कर सकता।

वह मेरे मेंटॉर व टीचर के समान हैं। जब आप उनसे इतना कुछ लेते हैं, तो आपकी यही कोशिश रहती है कि आप उन्हें कभी निराश न करें। मैं हमेशा इसी कोशिश में रहता हूं कि वे मेरे काम और बर्ताव से सहमत रहें। मुझे बुरा इस बात का लगता है कि कुछ लोग मासूमियत से तुलना करते हैं, तो कई लोग निगेटिव नजरिए से कंपेयर करते हैं। यह मुझे बहुत ही खोखलापन लगता है। मुझे अच्छा नहीं लगता कि आप दो भाइयों को बिना वजह एक-दूसरे के विरुद्ध खड़ा कर देते हैं। हमारे बीच में बहुत यूनिटी और प्यार है। मैं उन्हें कभी अपने से कमतर नहीं देख सकता।
https://www.youtube.com/watch?v=eXPDfymXsTI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button