मध्यप्रदेशग्वालियरभोपाल

MP Headlines 27 December 2020: टलने के बाद अब कब होंगे एमपी में नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ? पढ़िय़े सुबह की सुर्खियां

1. BJP कोर ग्रुप की बैठक फैसला, मंदिर निर्माण के लिए बीजेपी ने कार्यकर्ताओं को दिया टारगेट

bjpppp

भोपाल :  मकर संक्रांति के बाद भाजपा कार्यकर्ता अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करेंग । इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को टारगेट भी दिया जाएगा। सीहोर में हुई बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में ये फैसला लिया गया है ।पार्टी सूत्रों ने बताया कि अभियान फरवरी माह तक चलेगा l  प्रत्यक्ष तौर पर इस अभियान में बीजेपी की भूमिका नहीं है, लेकिन धन संग्रह के लिए पार्टी कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देंगे । धन संग्रह के लिए 10 रुपए, 100 रुपए और एक हजार रुपए के कूपन कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे।

MP Headlines 27 December 2020

2. कोविड के कारण टले चुनाव, नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तीन महीने बाद होंगे

mppj

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव और त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को तीन महीने के लिए टाल दिया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों का आकलन करने के बाद यह पाया गया है कि कोविड-19 के संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना वर्तमान परिस्थितियों में संभव नहीं है। अब 20 फरवरी के बाद चुनावों पर निर्णय लिया जाएगा। इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया है।

MP Headlines 27 December 2020

3. भाजपा का कार्यकर्ता होना गौरव की बात: शेजवलकर

hh

ग्वालियर:  वीर सावरकर मंडल के वर्ग का शुभारंभ करते हुए सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता होना गौरव की बात है। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भाजपा की स्थापना से लेकर अब तक राजनीतिक यात्रा के संबंध में बताया कि 1952 में भारतीय जनसंघ से राजनीतिक यात्रा शुरू हुई। सांसद ने भाजपा के संघर्ष और गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डाला। कोटेश्वर मंडल का शुभारंभ प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राजेश सोलंकी ने किया।

4. मौसम का हाल: राजधानी में 1.5 डिग्री तक गिरा तापमान, साल जाते-जाते और बढ़ेगी ठंड

cggg 1

भोपाल : मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर में हुई बर्फबारी के बाद वहां बर्फ पिघलने लगी है। वहां से हमारे यहां सर्द हवा आने लगी है। इस वजह से रात के तापमान में गिरावट हुई।  राजधानी में रात के तापमान में 1.5 डिग्री की गिरावट हुई। यह गिरकर 9 डिग्री से नीचे 8.9 डिग्री पर पहुंच गया। रात का तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम रहा। 29 दिसंबर के बाद ठंड और बढ़ेगी। शनिवार को दिन का तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार के मुकाबले इसमें 1.2 डिग्री का इजाफा हुआ।

MP Headlines 27 December 2020

5. छह साल की मासूम जिसे भैय्या कहती थी, उसी ने बनाया हवस का शिकार, नाबालिग आरोपी के खिलाफ के दर्ज

6 sal

भोपाल: शाहर के कोलार इलाके में रहने वाली छह साल की बच्ची के साथ हुई । उसी के मोहल्ले में रहनेवाले 15 साल के लड़के ने न सिर्फ उसके साथ अश्लील हरकत की बल्कि इस घिनौनी हरकत के बारे में किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी ।खास बात यह है कि मोहल्ले में ही रहने वाले इस आरोपी को बच्ची भैया कहती थी ।जब बच्ची ने डरते हुए इस बात को परिजनों को बताया इसके बाद परिजनों ने निशातपुरा थाने जाकर केस दर्ज करवाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button