Corona Update in India: पहली बार देश में नए मरीजों से ज्यादा, कोरोना मरीज ठीक हुए, देखिए आंकड़ा

Corona Update in India: देशभर में कोरोना वायरस (Corona virus) का आतंक जारी है, हालात यह हो चले हैं कि अब जब लोग इस बीमारी की गंभीरता के बारे में जान भी रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं. स्वाभिक भी है क्योंकि करीब पांच महीने से लोग अपने घरों में कैद हैं और इस बीमारी की चैन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारत जैसे देश में इसपर पूरी तरह से काबू पाना आसान नहीं लगता ।

इसी बीच आज यानि 18 अगस्त को कोरोना वायरस(Corona virus) के मोर्चे पर बड़े दिनों बाद, एक अच्छी खबर देशवासियों के लिए आई है. दरअसल covid19india वेब साइट पर जारी आंकड़ो के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पूरे देश में 54,300 मामले सामने आए हैं, वहीं इसी दौरान ठीक होने वालों की तादात में भी बढ़ोतरी हुई है. और इस बीमारी से 58,172 लोग ठीक हुए हैं. यानि कि इन 24 घंटों में देश में 4 हजार एक्टिव केस कम हुए हैं. लिहाजा कहा जा सकता है कि कोरोना वायरस (Corona virus) से लड़ रहे देश के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है ।

Corona Update in India: इन 24 घंटों में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र (Maharashtra) में ही मिले हैं जहां 8493 नए मामले मिले लेकिन सबसे ज्यादा राहत की बात यह है कि इसी दौरान 11391 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी भी मिली है.

Corona Update in India: वहीं तमिलनाडू की बात करें तो तमिलनाडू (Tamilnadu) में 5890 नए कोरोना संक्रमण (Corona virus) के मामले मिले हैं. जबकि 5667 कोरोना संक्रमित मरीज (Corona patient) इस दौरान ठीक हुए ।

Corona Update in India: आंध्रप्रदेश (Andra Pradesh) में नए मरीजों की संख्या 6780 रही. तो वहीं पिछले 24 घंटों के भीतर 7866 मरीज ठीक हुई है.

Corona Update in India: कर्नाटक (Karnataka) में 6317 नए कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona patient) की पहचान हुई है, तो इस दौरान 7071 मरीज ठी भी हुए हैं.

कुल मिलाकर देश के तमाम बड़े कोरोनां संक्रमित राज्यों में 18 अगस्त को छोड़ी राहत की खबर है, हालांकि कोरोना संक्रमण (Corona virus) की वजह से देश पिछले 24 घंटों के भीतर 880 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है ।

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *