Corona virus update: नए संक्रमित और नई मौत के मामले में नंबर एक पर पहुंचा भारत

Corona virus update:  एक तरफ जहां दुनिया में कोरोना वायरस (Corona virus)के मामलों में कमी या फिर नियंत्रण देखा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. नए कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत नंबर वन पर पहुंच गया है.

www.worldometers.info वेबसाइट के मुताबित पिछले 24 घंटे में भारत में सबसे ज्याादा मरीज मिले हैं. भारत में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 33 लाख 21 हजार 420 तक पहुंच गया, जिसमें से करीब लाख देश में एक्टिव केस मौजूद हैं. वहीं पिछले 24 घंटे की अगर बात करें तो देश में 75022 नए कोरोना संक्रमित केस मिले हैं, वहीं इसी दौरान देश में 1129 लोगों की मौत भी हुई है. और ये दोनों ही आंकड़े दुनिया में सबसे ज्यादा हैं.

दुनिया के करीब 40 फीसदी मरीज भारत में मिले

नए संक्रमितों की बात करें तो भारत इस मामले में बेहद आगे पहुंच चुका है. और यहां लगातार संक्रमण के केस में बढ़ोतरी हो रही है. भारत के बाद नए कोरोना संक्रमितों के मामले में अमेरिका है जहां 25 हजार से ज्यादा मामले मिले हैं यानि भारत से करीब 50 हजार कम, तो वहीं इसी अवधि में तीसरे नंबर पर ब्राजील है जहां 10 हजार नए संक्रमित मरीज मिले हैं. यानि कि पिछले करीब 24 घंटों में जितने मरीज पूरी दुनिया में मिले उसके करीब 40 फीसदी केस भारत में ही सामने आए हैं ।

मौत के मामले में नंबर वन पर पहुंचे हम

दुनिया में लगातार कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले अब कम होने लगे हैं लेकिन हमारे देश में न सिर्फ कोरोना संक्रमण (Corona virus) के मामले बढ़ रहे हैं बल्कि मौतों में भी इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में जहां अमेरिका में 286, ब्राजील में 315 मौतें हुई हैं वहीं भारत में इसी अवधि के दौरान 1125 मौत हो चुकी हैं. यानि इस मामले में भी भारत सबसे आगे पहुंच चुका है.

ऐसे ही रहे तो संक्रमितों के मामले में पहले नंबर पर होंगे हम

जैसे हालात फिलहाल देश में हैं अगर यही हालात आने वाले वक्त में भी रहे तो वो दिन दूर नहीं जब बीमार देश के मामले में हम पहले नंबर पर होंगे. फिलहाल दुनिया का सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है. लेकिन हम ब्राजील को पीछे छोड़ चुके हैं और लगातार एक लाख के करीब केस आने से देश को इस मामले में भी नंबर एक पर आने में ज्यादा दिन नहीं लगेंगे .

 

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *