छत्तीसगढ़दंतेवाड़ाबड़ी खबरें

दंतेवाड़ा : नक्सल गढ़ में पहली बार होने वाला था मतदान

दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में पहली बार मतदान होने वाला था। राज्य निर्वाचन आयोग ने हाल ही में यहां मतदान केन्द्र निर्धारित किया था। इस ऐतिहासिक पल को कव्हरेज करने दिल्ली दूरदर्शन की टीम मतदान केन्द्र के साथ ही आसपास के इलाकों के कव्हरेज के लिए यहां पहुंची थी कि तभी नक्सलियों से दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में आज सुबह पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुई मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर रूद्रप्रताप सिंह एवं सहायक आरक्षक जुंगलूराम शहीद हो गये, जबकि दो जवान, आरक्षक विष्णु नेताम एवं सहायक आरक्षक राकेश कौशल गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं, जिन्हें दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें – दंतेवाड़ा : नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 2 घायल, 1 पत्रकार भी मारा गया

मुठभेड़ में कव्हरेज के लिए दिल्ली से आए दूरदर्शन के कैमरामेन अचितानंद भी नक्सली गोली से मारे गए हैं।मीडिया टीम मौके पर ही फंसी हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अरनपुर थाने से पुलिस का संयुक्त बल चुनाव की सुरक्षा के मद्देनजर रोड आपेनिंग एवं गश्त सर्चिंंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम नीलावाया के निकट जंगल मेें घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फ ायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

ये खबर भी पढ़ें – दंतेवाड़ा : पे्रशर बम विस्फोट में एक जवान घायल

नक्सली गोलीबारी में सब इंस्पेक्टर रूद्रप्रताप सिंह एवं सहायक आरक्षक जुंगलूराम मौके पर ही शहीद हो गये हैं, जबकि दो जवान आरक्षक विष्णु नेताम एवं सहायक आरक्षक राकेश कौशल गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं। मुठभेड़ में कवरिंग के लिए गए डीडी चेनल के केमरामेन अचितानंद भी नक्सली गोली से मारे गए हैं। केमरामैन का कैमरा नक्सली लूटकर ले गए हैं। मीडिया टीम फि लहाल मौके पर ही फंई हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button