छत्तीसगढ़रायपुर

अटल जी के नाम पर सरकार ने किया लाखों रुपये का घोटाला!

किसी के नाम पर राजनीति तो आपने कई बार सुनी होगी, मगर क्या आपने कभी किसी के नाम पर घोटाला सुना है. नहीं.. तो फिर छत्तीसगढ़ में हुए इस अजब घोटाले के बारे में आपको जानना चाहिए. नया रायपुर में स्वागत द्वार पर लिखा स्लोगन, माइल स्टोन और लैण्डस्कैप गार्डन में लिखे अटल नगर में ही करोड़ों रुपये का घोटाला किया है. इस मामले में जांच की तैयारी भी मौजूदा सरकार द्वारा की जा रही है.

छत्तीसगढ़ की नई राजधानी अटल नगर के स्वागत द्वार पर चंद लाइने लिखी हुई हैं, उसे लिखने में लाखों रुपये खर्च किए गए हैं. इतना ही नहीं लैंडस्कैप गार्डन में नया रायपुर के स्थान पर अटल नगर लिखने मात्र में 94 लाख 55 हजार और 757 रुपए खर्च किए गए हैं. पिछली भाजपा सरकार द्वारा नया रायपुर के विभिन्न स्थानों पर अटल नगर लिखने में ही करीब दो करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए हैं.

दरअसल पिछली बीजेपी की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए नया रायपुर का नाम बदलकर अटल नगर करने का निर्णय लिया था. अब चुनावी साल में अगर अटलजी के नाम पर कुछ होगा तो फिर उसके क्रियान्वयन में भला देरी कैसे हो सकती थी. आनन फानन में एनआरडीए ने नया रायपुर के स्थान पर अटल नगर लिखने के लिए दो कार्य तय किए. पहला साइनबोर्ड और माइलस्टोन से नया रायपुर हटाकर अटल नगर किया जाएगा, जिसके लिए 86 लाख 59 हजार 930 रूपए खर्च किए गए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button