खेल

देहरादून : राशिद 30 साल के खिलाड़ी जैसा परिपच् : सिमंस

देहरादून : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने शुक्रवार को कहा कि 19 साल के युवा गेंदबाज राशिद खानको खेल के सबसे लंबे प्रारूप (टेस्ट मैच) में सफलता पाने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि उनका दिमाग 30 साल के खिलाड़ी जितना परिपच् है। टी 20 में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिने जाने वाले राशिद भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच से इस प्रारूप में पदार्पण करेंगे। इससे पहले उन्होंने प्रथम श्रेणी के सिर्फ चार मैच खेले हैं जिससे उन्हें भारत जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ परेशानी आ सकती है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस

राशिद के बारे में वेस्ट इंडीज के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह अपनी उम्र से ज्याद परिपच् है। सिमंस ने यहां कहा, ‘राशिद सिर्फ 19 साल के हैं लेकिन उनका दिमाग 30 साल जितना परिपच् है। उन्हें पता है कि टीम को उससे क्या उम्मीदें हैं। लेकिन , हां मुजीब (17 साल) युवा है देखते है वह इससे कैसे निपटता है।’

अपनी उम्र से ज्याद परिपच् है

टेस्ट मैच में धैर्य जरूरी होता है और सिमंस को उम्मीद है कि राशिद आयरलैंड के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में किए प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे। राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ पिछले साल चार दिवसीय मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने विकेट भी चटकाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी विकेट लिया।

प्रथम श्रेणी मैच में किए प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे

भारत के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच से पहले सिमंस अफगानिस्तान की दो टीमों के साथ काम कर रहे, एक जो यहां बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलेगी और दूसरी भारत के खिलाफ एकलौते टेस्ट मैच में उतरेगी। उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल स्थिति है कि टेस्ट और टी 20 टीम एक साथ तैयारी कर रही है लेकिन जैसे जैसे हम मैच के करीब पहुंच रहे हैं चीजें आसान हो रही हैं। आज कल दौरे ऐसे ही तय होते हैं। सिमंस को लगता है कि भारत के खिलाफ टेस्ट में गेंदबाजों से बड़ी परीक्षा बल्लेबाजों की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button