खेल

मुंबई : इंटरकॉन्टिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट: छेत्री की हैट्रिक, भारत ने 5-0 से जीता मैच

मुंबई : कप्तान सुनील छेत्री की हैट्रिक की बदौलत भारत ने एकतरफा मुकाबले में शुक्रवार को चीनी ताइपे को 5-0 से रौंदकर चार देशों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। अपने 99वें इंटरनेशनल मैच में खेल रहे भारत के टॉप गोल स्कोरर छेत्री ने 14 वें, 34वें और 62वें मिनट में गोल दागे। बेंगलुरु एफसी टीम में छेत्री के साथी उदांता सिंह और प्रणय हलधर ने 48वें और 78वें मिनट में मेजबान टीम की ओर से दो अन्य गोल किए। हाफ तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी। मैच में भारतीय टीम के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने 67 प्रतिशत मौकों पर गेंद को अपने कब्जे में रखा और मैच में ज्यादातर समय भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू दर्शक ही बने रहे।

कप्तान सुनील छेत्री की हैट्रिक

भारत ने तेज शुरुआत की और जेजे लालपेखलुआ के शानदार मूव पर छेत्री ने चीनी ताइपे के गोलकीपर को छकाते हुए टीम को बढ़त दिलाई। सुभाशीष बोस को चोट के कारण कुछ समय खेल रुका रहा। जेजे और अनिरुद्ध थापा ने इसके बाद छेत्री के लिए एक और मौका बनाया और भारतीय कप्तान ने टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

सुभाशीष बोस को चोट के कारण कुछ समय खेल रुका रहा

हाफ के बाद उदांता ने भारत की ओर से तीसरा गोल दागा, जिन्होंने ताइपे के डिफेंस को छकाने के बाद अपने बायें पैर से दनदनाता हुआ शॉट लगाकर गेंद को गोल में पहुंचाया। कप्तान छेत्री ने बेहतरीन गोल के साथ अपनी हैट्रिक पूरी की जिसके बाद हलधर ने एक और गोल दागकर भारत की 5-0 से जीत सुनिश्चित की। भारतीय टीम अपने अगले मैच में अब 4 जून को कीनिया से भिड़ेगी जबकि चीनी ताइपे को इसके अगले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button