गंजबासौदामध्यप्रदेश

बच्चों ने कराई मम्मी-पापा की शादी, हल्दी-मेहंदी भी लगाई और बारात में दोस्तों संग झूमकर नाचे

विदिशा/गंजबासौदा: आपने शायद ही ऐसी कोई शादी देखी हो, जिसमें मम्मी-पापा की शादी की तैयारी की पूरी डोर बच्चों और उनके दोस्तों के साथ-साथ छोटे भाइयों के हाथों में हो और बच्चे न सिर्फ अपनी मम्मी पापा के हल्दी मेहंदी कार्यक्रम में शामिल हों बल्कि उनकी बारात में भी झूमकर नाचे ।

लेकिन ऐसा हुआ है मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में, जहां राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले धीरेंद्र सिंह सिकरवार और उनकी पत्नी भारती सिंह ने अपनी शादी की 25वीं सालगिरह को कुछ इस तरह मनाया की इस आयोजन में शामिल होने वाला हर शख्स आनंदित हो गया.

दरअसल गंजबासौदा में स्पीड मोटर गैराज के संचालक धीरेंद्र सिंह सिकरवार की शादी को 5 फरवरी 2024 के दिन 25 साल पूरे होने वाले थे, तब उन्होने फैसला किया था कि इस आयोजन को वे कुछ अलग तरह से मनाएंगे. पहले उन्होने अपनी 25वीं शादी की सालगिरह को प्रभू श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या में मनाए जाने का प्लान किया था, जिसके लिए उन्होने अपनी बुलट बाइक को भी पूरी तरह से तैयार कर लिया था.

उन्होने सोचा था कि वे इस खास मौके पर अपनी अर्धांगिनी भारती सिंह के साथ अयोध्या बुलट से जाएंगे, जहां वे प्रभु श्री राम और सीता के दर्शन कर इस दिन को विशेष रूप से मनाएंगे. लेकिन जब उनकी इस 25वीं शादी की सालगिरह के बारे में उनके दोस्तों को पता चला तो उन्होने पूरा प्लान ही बदल दिया.

इसके बाद सभी दोस्तों ने मिलकर इस दिन को ठीक उसी तरह मनाने की तैयारी शुरू कर दीं, जिस तरह से 25 साल पहले इन दोनों की शादी हुई थी, इसमें बच्चों ने भी पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया और हल्दी-मेहंदी से लेकर बारात की तैयारी का जिम्मा भी अपने कंधों पर उठा लिया.

एक उम्र के बाद जब जिम्मेदारियां संभालते-संभालते पति-पत्नी खुद को थका सा महसूस करने लगते हैं, ऐसे में इस तरह के छोटे-छोटे आयोजन उनकी जिंदगी में नयापन जरूर देते हैं, जिसमें बचपन के मित्र यादों को तरोताजा कर दें और नए मित्र उन्हें कुछ खास होने का अहसास करा दें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button