छत्तीसगढ़सूरजपुर

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: शिक्षा जगत को शर्मशार करता शराबी शिक्षक,नशे में स्टंप से बच्चों की करता है पिटाई

शराब के नशे में गिरते-पड़ते स्कूल आता है शिक्षकः समझाइश का असर नहीं, ग्रामीणों ने की तबादले की मांग.

गौरेला पेंड्रा मरवाही: जिले के मरवाही के ग्राम पंचायत अमेराटिकरा के शासकीय प्राथमिक शाला मौहरीटोला में एक शिक्षक रोजाना शराब पीकर स्कूल आता है। कहीं भी गिरकर पड़ा रहता है। समझाइश के बाद भी वह शराब नहीं छोड़ रहा। ग्रामीणों और बच्चों की कार्रवाई की मांग पर अधिकारियों ने कहा कि कार्यवाही करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, प्राथमिक शाला मौहरीटोला में गांव के लगभग 35 बच्चे पढ़ते हैं। स्कूल एकल शिक्षकीय है, जहां शिक्षक सरजू सिंह ध्रुवे की हमेशा स्कूल में शराब पीकर आने की शिकायत मिलती है। इस पर ग्रामीणों ने शिक्षक को शराब पीकर स्कूल नहीं आने को लेकर समझाया था।

शराबी शिक्षक,नशे में स्टंप से बच्चो की करता है पिटाई
बच्चो ने बताया कि शिक्षक रोज शराब पीकर स्कूल आते हैं। पढ़ाते लिखाते भी नहीं हैं, और गाली गलौच कर डराते धमकाते हैं, साथ ही शराब के नशे में बच्चों को पीटते हैं, जिससे बच्चे डर से स्कूल नहीं जाते हैं। इससे स्कूल का माहौल बिगड़ रहा है। पालकों द्वारा कई बार स्कूल जाकर समझाइश दिया जा चुका है लेकिन उक्त शिक्षक पालकों को कहता है जो करना है कर लो, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

बताना लाजमी है की पूर्व में भी सहायक शिक्षक सरजू सिंह धुर्वे प्राथमिक शाला पिपरिया में पदस्थ थे, इसी बीच शिक्षक धुर्वे का प्राथमिक शाला स्कूल झिरना पोड़ी के रसोई कक्ष में शराब एवम मास का सेवन करने का वीडियो भी वायरल हुआ था।

जिसकी जांच उपरांत दिनांक 25/04/2023 को जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा शिक्षक को निलंबित किया था, फिर उनको बहाल कर प्राथमिक विद्यालय मौहरी टोला ग्राम पंचायत अमेरा टिकरा में बच्चों के भविष्य संवारने के लिए भेजा गया था। लेकिन इनके रवैये में कोई परिवर्तन नहीं हुआ, स्कूल एकल शिक्षकीय है…..जिससे उस स्कूल का भविष्य अंधकार में डूबता दिख रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button