छत्तीसगढ़चुनावी चौपालरायपुर

कितने मंत्रियों के कटे जाएंगे टिकट ?, कांग्रेस पार्टी ने बना ली पूरी लिस्ट

रायपुर । साल 2018 की भाजपा की हार तो आपको याद ही होगी, उस हार का जख्म शायद भाजपा को आज भी दुखता जरूर होगा, क्योंकि सत्ता पर आसीन पार्टी कैसे 90 में से महज 14 सीट पर सिमट गई थी, भाजपा के बड़े-बड़े दिग्गज मंत्री-विधायक धराशाई हो गए थे । वजह साफ थी, कि जनता किसी भी सूरत में इन मंत्रियों को घर बिठाना चाहती थी, जो उसने कर भी दिया।

एक बार फिर छत्तीसगढ़ में चुनाव हैं और भाजपा कांग्रेस आमने सामने हैं, ऐसे में सबसे ज्यादा सवाल मंत्रियों के टिकट को लेकर उठ रहे हैं, हमने भी अपने चैनल पर इसको लेकर तीन हिस्सों में ऑनलाइन वोटिंग कराई थी, जिसे आप हमारे कम्यूनिटी टैब पर जाकर देख सकते हैं । इस वोटिंग में सबसे ज्यादा नाराजगी कवासी लखमा को लेकर दिखी, जिसमें करीब 7 हजार लोगों ने वोटिंग की, और 48 फीसदी लोगों ने कवासी लखमा का टिकट काटे जाने के लिए वोट किया, वहीं दूसरे नंबर पर गुरु रुद्र कुमार और तीसरे नंबर पर शिव डहरिया रहे ।

वहीं अगर बात कांग्रेस के अंदरूनी सर्वे की करें, तो उनके मुताबिक सब ठीक-ठाक है, लिहाजा भूपेश सरकार के सभी 13 मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया जा रहा है । सर्वे में ऐसी रिपोर्ट आई है कि ज्यादातर मंत्रियों की स्थिति ठीक है। कुछ को थोड़ी बहुत प्राब्लम है, लेकिन उनका भी टिकट काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

फिलहाल यह तय माना जा रहा है कि सभी मंत्रियों को टिकट दी जा रही हैं, इसमें एक या दो मंत्री जिनके बारे में नकारात्मक फीड बैक मिला है, उनकी सीट बदली जा सकती है,  लेकिन टिकट उनका भी नहीं काटा जाएगा। ये मंत्री आदिवासी वर्ग से आते हैं, इस कारण सरकार आदिवासी वर्ग में ऐसा कोई मैसेज नहीं देना चाहती कि आदिवासियों की उपेक्षा की जा रही है। वहीं पार्टी 71 में से 21 से ज्यादा विधायकों की परफोर्मेंस को लेकर भी चिंता जताई जा रहा है, लिहाजा माना जा रहा है, कि करीब 20 से 25 विधायकों को टिकट काटे जा सकते हैं, हालांकि तस्वीर साफ होने में थोड़ा वक्त लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button