उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने वनांचल क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करी

रायपुर

प्रदेश के वाणिज्यकर (आबकारी), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने आज अपने निवास कार्यालय में स्वर्गीय हड़मा कवासी की स्मृति में और पूर्वप्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बलिदान दिवस के मौके पर सुकमा जिला चिकित्सालय के लिए एम्बुलेंस को झण्डी दिखाकर रवाना किया।

सुकमा जिले के लोगों को पूर्वप्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्य तिथि 21 मई को जिले वासियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निजी तौर पर यह एम्बुलेंस प्रदान किया गया है। एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता अब जिले की गर्भवती माताओं, बीमार लोगों और कोरोना से प्रभावितों के उपचार एवं रोकथाम में कारगर सिद्ध होगी। 
  

 उद्योग मंत्री लखमा ने इस अवसर पर कहा कि पूर्वप्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा थे। उन्होंने पंचायती राज व्यवस्था को लागू किया, और जिसके कारण मैं आज सुदूर वनांचल क्षेत्र का व्यक्ति इस मुकाम तक पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के लिए अच्छा काम किया जा रहा है।

कोरोना संकट की इस कठिन घड़ी में राज्य सरकार पूरी इमानदारी के साथ हर संभव सहायता उपलब्ध करा रही है। उद्योग मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना से निपटने के लिए देश में बेहतर काम कर रही हैं। मंत्री लखमा ने सुदूर क्षेत्र के जिले में कोरोना संकट से निपटने के लिए 500 नग सेनेटाइजर का बॉटल एवं एक लाख मास्क तथा हाथ धोने के लिए साबून आम लोगों को वितरित कराने के लिए भेजे है।

इसके साथ ही जिले के लोगों में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए गांव-गांव में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button