जगदलपुर : नक्सली मीडिया प्रभारी अभय के सारे रिकार्ड खंगाल रही पुलिस

जगदलपुर : पिछले दिनों पुलिस द्वारा दिल्ली में हिरासत में लिये गये नक्सलियों के मीडिया प्रभारी अभय के विरूद्ध पुलिस ने पुख्ता सबुत जुटाने के लिये शिकंजा कसा है और अब पुलिस देश के अलग-अलग राज्यों में उसके खिलाफ दर्ज मामलों की जानकारी जुटा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली है कि इस अभियुक्त के विरूद्ध महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश में कुछ प्रकरण दर्ज हैं। इसीलिए वहां की पुलिस से भी बस्तर पुलिस संपर्क कर रही है। इसके अलावा बस्तर संभाग के अलग-अलग थानों में अभय के नाम से जो प्रकरण पंजीबद्ध है उन्हें भी खंगाला जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस उसके विरूद्ध अभी उसकी न्यायिक अभिरक्षा पूरी होने के पहले उसके खिलाफ दर्ज कुछ अन्य मामले प्रकाश में ला सकती है। इधर अभय के पकड़े जाने के बाद से उसके संबंध में नक्सलियों ने कोई पर्चा जारी नहीं किया है। पिछले प्रकरणों में नक्सल संबंधित कोई बड़ी घटना होने पर चाहे वह सही हो या गलत विज्ञप्ति जारी कर उस पर अपनी जानकारी जरूर देते हैं। इस संबंध में आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि अभय से जुड़ी हर जानकारी को निकलवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभय के मामले में कई दिशाओं में जांच की जा रही है।

2 ) जगदलपुर : चार दिन पहले लापता हुई बालिका का मिला शव

जगदलपुर : फरसगांव थाना मुख्यालय से 3 किमी दूर प्लॉटपारा गट्टीपलना की मासूम अपने घर से 11 जून से लापता हो गई थी। खेलते हुए घर से सामने से लापता हुई 4 साल की मासूम 14 जून को मिल तो चुकी है, लेकिन तलाश पूरी होने से पहले उसकी मौत हो चुकी है।

अब फरसगांव पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मृत मासूम बच्ची के कातिल को तलाशने में जुट गई है। इन दिनों बच्चा चोरी की अफवाह तेजी से फैल रही है, इसी बीच कोण्डागांव जिला में 4 साल की एक मासूम गुम होने और फिर उसका शव मिलने का मामला प्रकाश में आया है।

जानकारी के अनुसार 11 जून को विकासखंड फरसगांव अंतर्गत ग्राम पंचायत गट्टीपलना में प्लॉटपारा की 4 वर्षीय मासूम का शव सुबह प्लाटपारा से लगे हुए ग्रेनाइट खदान के पीछे लसगरिया पिता रामधर के खेत में बने पुराने डबरी में बरामद हुआ। पानी में डूबे मासूम बच्ची की शव मिलने की खबर मिलते ही पुरा गांव घटना स्थल पर उमड़ पड़ा क्यों कि यह क्षेत्र अपने आप में पहला मामला है। शव मिलने के बाद फारेंसिक एक्सपर्ट सुरीबाबु व उनकी टीम डॉग स्कवॉड के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी डॉ. अभिषेक पल्लवा और एसडीओपी डीसी पटेल भी घटना स्थल पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में मृतिका बच्ची के साथ बलात्कार कर उसे मारकर डबरी में फेंकने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल फरसगांव थाना पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *