जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को एक और झटका

दुर्ग

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) से एक और नेता का मोहभंग हो गया है. जोगी कांग्रेस के दुर्ग शहर के कार्यकारी अध्यक्ष अय्युब खान ने आज पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है. अय्युब को दुर्ग संभाग के भीतर अजीत जोगी के करीबी लोगों में माना जाता था. अय्युब खान ने इस्तीफा देते हुए जो पत्र मीडिया को लिखा है उसमें उन्होंने कांग्रेस छोड़कर अजीत जोगी के साथ जाने को अपनी गलती बताया. अय्युब लिखते हैं कि मैं कांग्रेस में अपना नेता अजीत जोगी को माना करता था. जब अजीत जोगी कांग्रेस पार्टी से अलग होकर अपनी प्रदेशिक पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़( जे ) बनाई तो अजीत जोगी से काफी लंबे समय से जुड़े होने के कारण मैंने कांग्रेस छोड़ने की गलती कर दी. अजीत जोगी ने मुझे संगठन में दुर्ग संभागीय युवा अध्यक्ष का पद दिया था.

अय्युब ने लिखा है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) अभी विपक्ष मे हैं और मैं वर्तमान में जिला अध्यक्ष जैसे प्रमुख पद पर आसीन हूं. इस पद पर रहते हुए मुझे सरकार के खिलाफ और कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ बयानबाजी और आंदोलन करने होंगे. मैं ये सब करने मे असमर्थ रहूँगा और असहज महसूस करूंगा. जब मेरी विचार धारा कांग्रेसी हैं और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को इतनी बड़ी जीत दे कर कांग्रेस की सरकार बनाई है. अय्युब आगे लिखते हैं कि सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार अच्छा कार्य कर रही है तो मुझे विपक्ष में रह कर बेवजह विरोध नहीं करना है. इसलिए मै अपने अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे रहा हूं.

अय्युब खान ने जिस तरह से जोगी की पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का कसीदा पढ़ रहे हैं उससे यह माना जा रहा है कि वे जल्द ही कांग्रेस में प्रवेश कर सकते हैं.

कौन है अय्युब खान

अय्युब खान एनएसयूआई में प्रदेश महामंत्री के पद पर रह चुके हैं. राहुल गांधी द्वारा गठित अक्स का अध्यक्ष और युवा कांग्रेस के प्रथम चुनाव में दुर्ग लोकसभा का अध्यक्ष पद चुनाव जीत कर निर्वाचित हुए थे. वे युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव का पद पर भी निर्वाचित हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *