छत्तीसगढ़रायपुर

जुनेजा बोले- स्काई वॉक जैसी बरबाद योजना के लिए एक ही जिम्मेदार

रायपुर

विधानसभा में आज कांग्रेस विधायक कुलदीप जुनेजा ने बिना किसी लागलपेट के कहा- राजधानी रायपुर में स्काई वॉक जैसी करोड़ों रुपये की बरबादी वाली योजना के पीछे एक ही व्यक्ति का हाथ है। हालांकि जुनेजा ने उस व्यक्ति का खुलकर नाम लेने से परहेज किया।

ध्यानाकर्षण के दौरान जनता कांग्रेस विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा- रायपुर शहर में महज 1.5 किलोमीटर लंबाई में बन रहे स्काईवॉक के निर्माण की लागत दिनों दिन बढ़ती जा रही है। 45-46 करोड़ लागत वाली यह योजना अब बढ़कर 80 करोड़ तक हो गई है। निर्माण 1 साल पहले पूरा हो जाना चाहिए था जो अब तक 60 से 70 प्रतिशत तक ही हो पाया है। स्काई वॉक बनाने का निर्णय चंद अफसरों ने निजी कंपनी से सांठ गांठ कर ले लिया।

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू का जवाब आया- पैदल यात्रियों के आने-जाने के लिए सुरक्षित यातायात की दृष्टि से अति व्यस्ततम शास्त्री चौक पर स्काई वॉक का निर्माण किया जा रहा है। स्काई वॉक की कुल लंबाई 1470.00  मीटर है। वर्तमान में 50 प्रतिशत कार्य पूर्ण है। अब तक 3644.20 लाख व्यय हो चुका है।

भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा- स्काई वॉक पर प्रदेश सरकार के मुखिया के अलग एवं लोक निर्माण मंत्री के अलग विचार सामने आ रहे हैं। धर्मजीत सिंह ने कहा- स्काई वॉक योजना के लिए जिस कंसल्टेंट एजेंसी को नियुक्त किया गया उसकी तरफ से विचित्र जानकारी सामने लाई गई कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आसपास 14 हजार एवं शास्त्री चौक के आसपास 27 हजार लोग रोजाना पैदल चलते हैं। मैं देश के 25 से ज्यादा बड़े शहरों में घूमा हूं। इतना बड़ा स्काई वॉक कहीं पर हो तो बता दें। यहां तक कि दिल्ली-मुम्बई में भी नहीं है। रायपुर का स्काई वॉक नशेड़ियों का अड्डा बनकर रह जाएगा। योजना 44 से सीधे 77 करोड़ पर जा पहुंची। अफसरों व ठेकेदारों के बीच भ्रष्टाचार का मामला है। इस योजना को कोई भी पसंद नहीं कर रहा। इस निर्माण को तोड़ेंगे क्या? लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा- यह अफसरों का नहीं, निर्वाचित सरकार का नीतिगत निर्णय था। तोड़ने जैसी कोई बात नहीं है। सीएम ने कहा है, आम जनता व विभिन्न संगठनों से चर्चा कर किसी बेहतर निर्णय पर पहुंचेंगे। विधायक कुलदीप जुनेजा ने कहा- अफसरों नहीं, एक व्यक्ति की जिद्द के कारण यह सब हुआ। कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने कहा- स्काई वॉक कोई काम का नहीं। इसे गिरवा दिया जाए। कांग्रेस विधायकगण वृहस्पत सिंह,  शैलेश पांडे एवं देवेन्द्र यादव ने भी इस योजना पर जमकर विरोध जताया।

https://www.youtube.com/watch?v=QyfL5HsK1VI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button