कोंडागांवछत्तीसगढ़बड़ी खबरें

कोण्डागांव : पुलिस-नक्सली मुठभेड़, नक्सली सामान बरामद

कोंडागांव : कोंडागांव जिले से लगे ग्राम हडेली कैंप में आईटीबीपी के जवानों को देर रात सूचना मिली की नई सड़क की ओर नक्सलियों का जमावड़ा लगने वाला है। सूचना पर पहुंची पुलिस जवानों को देख नक्सली भाग खड़े हुए। इसके बाद जवानों ने आसपास सर्चिंग की जहां उन्हें दो भरमार बंदूक व लोहे के छड़ के टुकड़े आदि बरामद किए गए हैं।
घटना की पुष्टि करते हुए एसआई जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि आईटीबीपी के करीब 40 जवान व जिला बल के 10 जवान कैंप में थे। तभी उन्हें सूचना मिली की राणापाल से हडेली के बीच बन रही 5 किलोमीटर की सड़क पर नक्सलियों को देखा गया है।

ये खबर भी पढ़ें – कोंडागांव : पहाड़ी पर मिला नक्सलियों का सामान

जिसकी सूचना मिलते ही वे कैंप से 3 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग पर पहुंचे। जहां तीन नक्सली ने जवानों को देखते ही अपने पास रखे हथियार व सामानों को छोड़कर फरार हो गए। रात को जवानों द्वारा सर्चिंग करने पर सामान बरामद किया गया। लेकिन नक्सली पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए। कैंप के आसपास लगातार रात से सर्चिंग चल रही है। जिससे नक्सलियों की धरपकड़ की जा सके।

 सुकमा : नक्सलियों ने बिजली कर्मियों की पीकप लूटी

सुकमा : सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र में कल रात नक्सलियों ने विद्युत कर्मियों की पीकप वाहन लूट ली। इसके अलावा दोरनापाल से जगरगुंडा तक संचालित यात्री बस को रोककर इस मार्ग पर बस बंद करने की धमकी दी। मामला सुकमा जिले के दोरनापाल से जगरगुंडा जाने वाले मार्ग का है। दरअसल चिंतलनार इलाके मे नक्सलियों ने विद्युत कर्मियों की वाहन को रोका और विद्युत कर्मियों के साथ वाहन को चिमलीपेंटा इलाके में जंगल की ओर ले गए। चिमलीपेंटा गांव के पास वाहन में सवार सभी कर्मियों को तो नक्सलियों ने रिहा कर दिया। लेकिन वाहन को अपने साथ जंगल की ओर ले गए, जिसकी अभी तक कोई ख़बर नहीं लग सकी है। वही ंदोरनापाल से जगरगुंडा तक चलने वाली यात्री बस को भी नक्सलियों ने चिंतलनार जगरगुंडा के बीच नरसापुरम के पास रोका और यात्री बस चालक को चेतावनी दी है की इलाके में बस का संचालन पूरी तरह से बंद कर दें।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button