करीना कपूर ने खोला राज, सुंदर दिखने के लिए हमेशा साथ रखती हैं ये चीजें…

करीना कपूर ने खोला राज, सुंदर दिखने के लिए हर समय साथ रखती हैं ये चीजें
हर लड़के की चाहत होती है कि उसकी गर्लफ्रेंड करीना की तरह हॉट और ब्यूटीफुल दिखे। वहीं, हर लड़की करीना की तरह खूबसूरत त्वचा चाहती है और उनका स्टाइल कॉपी करना चाहती है। अपने यंग रीडर्स की इस चॉइस की ध्यान में रखते हुए हमने डिसाइड किया है कि हम लगातार आपको करीना के ब्यूटी सीक्रेट्स, इनके मेकअप प्रॉडक्ट्स और उन होम रेमेडीज की जानकारी देते रहेंगे, जिन्हें अपनाकर करीना इस कदर खूबसूरत नजर आती हैं।

जब शूट पर नहीं होती हैं या किसी इवेंट में शिरकत नहीं कर रही होती हैं, तब करीना अपनी खूबसूरती का ध्यान कैसे रखती हैं? इस बारे में बात करते हुए मिसेज खान कहती हैं कि उनके लिए खूबसूरत दिखने का मतलब है कंफर्टेबल होना। इसलिए वे जब शूट पर नहीं होती या काम नहीं कर रही होती हैं तो पजामा, ट्रैक्स या जींस में रहना पसंद करती हैं।

बात भी सही है, चाहे करीना हों या कोई आम लड़की कोई भी सुंदर तभी दिख सकता है, जब वो सहज हो। उन कपड़ों में सहज हो जो उसने पहन रखे हैं। अपने लुक्स, हेयर और मेकअप को लेकर कंफर्टेबल होना बहुत जरूरी है।क्योंकि जब आप कंफर्ट में होते हैं तो आपका ब्रेन रिलैक्स रहता है। जब दिमाग शांत होता है तो हैपी हॉर्मोन्स के रिलीज होने की प्रक्रिया बढ़ जाती है। ये हॉर्मोन्स आपकी त्वचा को शांत, सौम्य और सुंदर बनाने में मदद करते हैं।

अपने एवरग्रीन और फेवरिट मेकअप प्रॉडक्ट्स के बारे में बात करते हुए करीना कहती हैं कि कोल पेंसिल, काजल और नैचरल पिंक लिपस्टिक यूज करना उन्हें पसंद है। आमतौर पर अपने डेली रूटीन में वे मेकअप प्रॉडक्ट्स का उपयोग करना पसंद नहीं करती हैं। बल्कि स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का उपयोग करती हैं और अपनी त्वचा को प्राकृतिक रूप से खुद की मरम्मत करने देती हैं।

आपको पता होना चाहिए कि जब आप अपनी त्वचा को उसकी जरूरत के हिसाब से पोषण देते हैं। उसकी देखभाल करते हैं तो आपको त्वच पर बहुत अधिक पैसा और टाइम स्पेंड करने की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि आपकी त्वचा खुब-ब-खुद अपनी रिपेयरिंग करती रहती है। बस आप सही कपड़ों का चुनाव करें और खान-पान सही रखें। बाकी का काम आपकी स्किन सेल्स और मेटाबॉलिज़म खुद ही कर लेते हैं।

2020 के फर्स्ट चटर के दौरान हुए इस फैशन शो के दौरान अपने अपकमिंग सिग्नेचर स्टाइल के बारे में बात करते हुए करीना कहती हैं च्लैक्मे आइकॉनिक गोल्ड पेंसिल, काजल पेंसिल।ज् आप अपनी रेग्युलर मेकअप किट में किन प्रॉडक्ट्स को रखती हैं? इस बारे में पूछे जाने पर करीना कहती हैं कि लैक्मे कोल पेंसिल, एलिगेंट पिंक लिपस्टिक और मॉइश्चराइजर। ये तीन चीजे उनके ब्यूटी बैग में हमेशा होती हैं ।

क्या रात को सोने से पहले करीना अपनी स्किन को कोई खास तरह की देखभाल देती हैं? इस पर बोलते हुए करीना कहती हैं कि च्मेरा नाइट रुटीन बहुत-बहुत बेसिक है। मैं दिनभर बहुत सारा पानी पीती हूं। ताकि मेरी स्किन में नमी बनी रहे। मैं अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए लिच्डि चीजों का सेवन अधिक करती हूं। इसके साथ ही हर दिन एक अच्छा मॉइश्चचराजर अपनी त्वचा पर लगाती हूं। आपको बता दें कि यदि त्वचा में नमी बनी रहती है तो कई तरह की ब्यूटी समस्याएं आपको छू भी नहीं पाती हैं। तो करीना की तरह आप भी पानी पिएं, मॉइश्चराइजर लगाएं और सही और आरामदायक कपड़ों का चुनाव करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button