Kawardhaछत्तीसगढ़

कवर्धा : रेल लाइन को लेकर लोगों में रोष

कवर्धा : राजनांदगांव सांसद अभिषेक सिंह के अथक प्रयास से डोंगरगढ़ से बिलासपुर रेल लाइन को प्रस्तावित कर रेल मंत्रालय से मंजूरी प्राप्त कर ली है लेकिन रेल लाइन कहां कहां से गुजरेगी इसको लेकर कवर्धा जिले के रहवासियों मे संशय है वही कवर्धा जिले के पौड़ी. बोड़ला. पांडातराई.पँडरिया से नहीं गुजरने से वहां के लोगों में काफी रोष व्याप्त है

रेल लाइन कहां कहां से गुजरेगी इसको लेकर कवर्धा जिले के रहवासियों मे संशय है

आज वही नागरिकों. व्यापारियों ने अपनी दुकानें ही क्या मेडिकल स्टोर के साथ समूचा पूरा पोँडी बोड़ला .पाँडातराई. पंडरिया , बंद का आह्वान बुला जो कि शत प्रतिशत सफल हुआ है वहां के नागरिकों ने मांग की है कि रेल लाइन हमारे ग्रामों से गुजरे।

2 ) कवर्धा : चंद्रनाहू कुर्मी समाज का वार्षिक अधिवेशन संपन्न

कवर्धा :  चंद्रनाहू ( चन्द्राकर ) कुर्मी क्षत्रिय समाज बेमेतरा राज द्वारा वार्षिक अधिवेशन को पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम-दशरंगपुर में किया गया कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि नीलू चन्द्रवँशी सम्मलित हुए।वार्षिक अधिवेशन के प्रारम्भ में कलश यात्रा में महिलाओं में उमड़ी जन सैलाब जिसको नीलू चन्द्रवँशी ने पूजा अर्चना कर कलश यात्रा का शुभारम्भ किया और कलश यात्रा के साथ पूरा दाशरंगपुर गांव का समाज के लोगो के साथ भ्रमण किया।

जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि नीलू चन्द्रवँशी सम्मलित हुए

अधिवेशन के प्रथम सत्र में बेमेतरा राज से लगभग 110 गाँव से चंद्रनाहू ( चन्द्राकर ) कुर्मी समाज के 4000 से अधिक कुर्मी सामाजिक बंधु उपस्तिथ रहे कार्यक्रम में मुख्यरूप से श्री पेखन लाल चन्द्राकर संरक्षक बेमेतरा राज ,श्री अयोध्या चन्द्राकर अध्यक्ष बेमेतरा राज , जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि नीलू चन्द्रवँशी जी, श्री बाबूलाल चन्द्राकर संरक्षक एवं पूर्व कोषाध्यक्ष बेमेतरा राज ,श्री नंदलाल चन्द्राकर अध्यक्ष सर्व कुर्मी समाज जिला कबीरधाम , कोषाध्यक्ष सर्व युवा कुर्मी समाज कबीरधाम ,श्री नरेशु चन्द्राकर कोषाध्यक्ष बेमेतरा राज ,श्री परेटन वर्मा अध्यक्ष तिरेला कुर्मी समाज ,श्री भूपेन्द्र चन्द्राकर अध्यक्ष उपक्षेत्र बिरनपुर ,उपस्तिथ थे

साथ ही समाज के मेधावी छात्र, छात्राओ ,शिक्षक ,एवं व्यापार क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित किया गया तथा समाज के अध्यक्ष श्री अयोध्या चन्द्राकर द्वारा सामाजिक अधिवेशन सम्पन्न कराने राशि की माँग रखी गई जिसमे नीलू चन्द्रवँशी ने 15000 की राशि की घोषणा करते हुए कहा की समाज की सेवा करना मेरा फर्ज है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button