कोंडागांवछत्तीसगढ़जांजगीर चांंपाबड़ी खबरें

कोंडागांव : पुलिस को मिली बड़ी सफलता,187 किलो गांजे के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार

कोंडागांव : छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के थाना केशकाल के राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की सघनता से जांच की जा रही थी। इस दौरान जगदलपुर की ओर से आ रही एक पिकअप वाहन के ट्राली के नीचे बने स्पेशल चेम्बर में छुपाकर रखे 56 पैकेट लगभग 187 किलों गांजा बरामद किया गया है। बरामद गांजे का अनुमानित दाम करीब 13 लाख रूपए बताई जा रही है। पुछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम गौरव मांझी(45) पिता जगनाथ मांझी चपकाकारी पोस्ट पंचवटी थाना जिला मलकानगिरी उड़ीसा का होना बताया। आरोपी ने बताया कि गांजा कि आवैध बिक्री करने हेतु मलकानगिरी उड़ीसा से रायपुर ले जा रहे थे। केशकाल थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 50/2018 धारा 20-सी नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।

 जांजगीर-चांपा : दस लीटर कच्ची शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार
जांजगीर-चांपा : दस लीटर कच्ची शराब खपाने लेकर जा रहे एक युवक को पुलिस ने धर-दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस के अनुसार मुखबिर से यह सूचना मिली थी कि नगरदा थाना क्षेत्र के ग्राम पतेरापाली निवासी राकेश खैरवार पिता हजारीलाल कच्ची शराब लेकर बेचने के लिए नहर पुल के रास्ते ग्राम पतेरापाली की ओर जा रहा था।

ये भी खबरें पढ़े

इस सूचना पर थाना प्रभारी हेमंत पाटले ने पुलिस टीम को मौके पर रवाना किया। टीम ने शराबभरी जेरीकेन समेत राकेश को पकडक़र पूछताछ की। शुरुआती पूछताछ में आरोपी बहाना बनाने लगा, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने में जेरीकेन में कच्ची शराब होना स्वीकार लिया। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत कार्रवाई की गई।

 जांजगीर-चांपा : उत्तरपुस्किाओं की जांच से हो रहा मनोरंजन, मिल रहे रुपए भी
जांजगीर-चांपा : यूपी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी उत्तरपुस्तिकाओं के पन्नों के बीच से पैसे निकलने का मामला सामने आया है। ऐसे स्टूडेन्ट्स जिन्हें फेल होने का डर है। उन्होंने उत्तरपुस्तिकाओं में न केवल पास कर देने के लिए निवेदन लिखा है, बल्कि रुपए भी अटैच कर दिया है। बता दें कि पास करवाने के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा के स्टूडेन्ट्स ने उत्तरपुस्तिका में कुछ ऐसा लिखा जिसे पढक़र शिक्षक दंग रह गए। 10वीं की एक छात्रा ने अपनी उत्तरपुस्तिका में लिखा मैं गरीब लडक़ी हूं सर, मेरी इस साल शादी है आपको देने के लिए मेरे पास केवल100 रुपए है। इस छात्रा की उत्तरपुस्तिका हायर सेकंडरी स्कूल नंबर वन मूल्यांकन केंद्र में पहुंची है। दुखद बात यह है कि उस लडक़ी ने 80 नंबर में केवल 7 से 8 नंबर प्राप्त किए हैं। ऐसी स्थिति में उसे पास करने की गुंजाइश ही नहीं बन पा रही है।
कुछ में गाना, तो कुछ में रुपए
10वीं 12वीं बोर्ड की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य इन दिनों चल रहा है। इस दौरान हर बार की तरह इस बार भी मूल्यांकनकर्ता को छात्र की अलग-अलग लिखावट मिल रही है। कुछ उत्तरपुस्तिकाओं में गाना लिखा गया है, तो कुछ में रुपए अटैच कर दिया गया है। एक छात्र ने तो 500 रुपए का नोट कॉपी के साथ छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उत्तरपुस्तिका में एक छात्र ने परदेस फिल्म के गीत जरा तस्वीर से तू निकल के सामने आ मेरी महबूबा को लिख दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button