छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

 लखनऊ/रायपुर : जहां-जहां पांव पड़े संतन के तहां-तहां बंठाधार : बघेल

लखनऊ/रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एवं चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति और उनका आशीर्वाद कांग्रेस के पक्ष में ही रहा है, इसलिए उनका धन्यवाद। श्री बघेल ने योगी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद और चरण पडऩे से जहां-जहां पांव पड़े संतन के तहां-तहां बंठाधार वाली कहावत चरितार्थ होती है। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक में बी.एस.येदियुरप्पा को आशीर्वाद देने गए थे इसी का परिणाम है कि वहां कांग्रेस और जनतादल (एस) की सरकार बनी। उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान डॉ.रमन सिंह के साथ भी दौरा किया और भाजपा की जीत के लिए आशीर्वाद दिया।

bhupesh bahgel 660 121618031317

परिणामस्वरुप छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दो-तिहाई बहुमत वाली सरकार बन गई। औैर भाजपा की 15 सालों वाली सरकार 15 सीटों पर सिमट गई। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी वे बनारस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नामांकन रैली में शामिल होने गए थे अब परिणाम के लिए 23 मई तक इंतजार करना होगा। श्री बघेल ने योगी की कार्यशैली पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों के लिए ऋणमाफी के साथ मजाक किया गया है। रोमियों स्क्वाड के बहाने सामान्य युवाओं पर मारपीट करवाते थे असली अपराधी पकड़ से बाहर होता है। ये स्क्वाड भी उत्तप्रदेश में असफल हो गया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भाजपा का प्रचार मंत्री बताते हुए कहा कि वे केवल चुनाव के सीजन में देश में रहते हैं अन्यथा उनका दौरा हमेशा विदेशों में रहता है।

ये खबर भी पढ़ें – रायपुर : रविन्द्र चौबे के स्वास्थ्य में आ रहा लगातार सुधार

बनारस को क्वेटा बनाने का सब्जबाग दिखाने वाले मोदी के क्षेत्र बनारस के आमजन की स्थिति को देखकर निराशा ही होती है। अपनी तहजीब के लिए प्रसिद्ध शहर लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा धराशाही हो चुकी है। चुनावी सभा के दौरान मोदी अपने पांच वर्षीय कार्यकाल पर कोई बात नहीं करते और न ही आने वाले दिनों में क्या करेंगे? इस पर भी चर्चा नहीं करते। वे केवल भयादोहन कर लोगों पर राज करने की कोशिश करते हुए असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, अलग-अलग रुपों का आवरण ओढ़े लोगों को भ्रमित करने का काम करते हैं। उन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का हाथ मजबूत करते हुए देश से भाजपा के सत्ता की विदाई करने का आग्रह किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button