Crimeछत्तीसगढ़महासमुंदरायपुर

महासमुंद : चोरी की बात पर पिटाई, मामला दर्ज

महासमुंद : कोमाखान स्थित गिट्टी खदान में ट्रक इंजन चोरी की बात को लेकर युवक की पिटाई हो गई। देवपुरी रायपुर निवासी अमित सिंह पिता दिलीप सिंह (23) के मुताबिक 5 मई की रात 10 बजे गिट्टी खदान में रायपुर राजेंद्र नगर निवासी बककू सिंह ने ट्रक का इंजन चोरी करते हो कहते हुए अशलील गाली गलौज की।

ट्रक इंजन चोरी की बात को लेकर युवक की पिटाई हो गई

लोहे की राड से मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है।

 2 ) महासमुंद : घर घुसकर महिला से छेड़छाड़
महासमुंद : घर में घुसकर छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने महिला की शिकायत पर युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। नयापारा वार्ड 4 में किराए के मकान में रहने वाली 23 वर्षीया महिला ने आरोप लगाया है

नयापारा वार्ड 4 में किराए के मकान में रहने वाली 23 वर्षीया महिला ने आरोप लगाया है

कि 30 अप्रैल को झलप निवासी युवक मनीष कैवत्र्य ने दोपहर को सब्जी पूछने के बहाने घर में घुसकर उनसे छेड़छाड़ की है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 451, 354 के तहत अपराध दर्ज किया है।

 3 ) रायपुर : 8 जुआरियों से नगदी 52520 रूपए जब्त
रायपुर : अभनपुर पुलिस के टीम ने ग्राम बिरोदा खार में जुआ खेलते 8 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तासपत्ती सहित नगदी 52520 रूपए, 8 नग मोबाईल व 7 नग मोटरसायकल जब्त किए है।अभनपुर थाना से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम बिरोदा खार में कुछ लोग जुआ खेल रहे है।

तासपत्ती सहित नगदी 52520 रूपए, 8 नग मोबाईल व 7 नग मोटरसायकल जब्त किए है

सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने आरोपी विनय जैन 30 वर्ष निवासी वैभव सोसायटी पचपेड़ी नाका रायपुर, शरण सिन्हा 64 वर्ष निवासी अभनपुर, लोकनाथ साहू 34 वर्ष निवासी अभनपुर, चंद्रशेखर पटेल 32 वर्ष निवासी गनियारी भिलाई, गुहा सिंह मण्डावी 51 वर्ष निवासी छीर्रापारा भाठागांव, संजय विश्वकर्मा 29 वर्ष निवासी ग्राम थनौद,

मन्नुलाल साहू 40 वर्ष निवासी सिकोला पाटन व चंंद्रकिशोर निषाद 48 वर्ष निवासी अभनपुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नगदी 52520 रूपए, तासपत्ती, 8 नग मोबाईल सहित 7 नग मोटरसायकल जब्त किए है। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
 
 4 ) रायपुर : 30 पाव देशी शराब के साथ युवक गिरफ्तार
रायपुर : गंज थाना पुलिस ने 30 पाव देशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।
बताया जाता है कि कल रात पुलिस को सूचना मिली की लोधीपारा सत्यनारायण धर्मशाला के पीछे गली में एक युवक भारी मात्रा में अवैध शराब रखा हुआ है।

30 पाव देशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है

सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने युवक के पास रखे सफेद रंग की प्लास्टिक बोरी की तलाशी ली तो उसमें 30 पाव देशी शराब मिला। पुलिस ने मामले में आरोपी हनुमान शर्मा पिता पप्पु शर्मा 22 वर्ष निवासी लोधीपारा को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34-2 आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

 5 ) रायपुर : स्पंज आयरन से लोड ट्रक पार
रायपुर : उरला स्थित हनुमान लोहा कंपनी के पास स्पंज आयरन से लोड खड़ी ट्रक को अज्ञात चोर ने पार कर दी। प्रार्थी की शिकायत पर उरला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी संदेश कुमार सिंह पिता नागेश्वर सिंह 25 वर्ष बंजारी नगर रावाभाठा का रहने वाला है।

उरला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है

बताया जाता है कि शनिवार की शाम प्रार्थी अपनी 10 चक्का ट्रक क्रमांक सीजी 04 डीबी 6966 में 17 टन स्पंज आयरन लोड कर हनुमान लोहा कंपनी के बाहर खड़ी किया था तभी अज्ञात चोर ने स्पंज आयरन सहित ट्रक को पार कर दिया। चोरी गए जुमला कीमती करीब 7 लाख रूपए के आसपास बताई जा रही है। प्रार्थी की शिकायत पर उरला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 
 6 ) कोरबा : गला दबाकर प्रेमिका की हत्या
कोरबा : कटघोरा थाना अंतर्गत तुमान गांव में शुक्रवार को प्रेमी देवेंद्र केंवट के घर में उसकी प्रेमिका भूमिका कंवर का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। देवेंद्र ने भूिमका को उसके घर में फांसी लगाना बताया था। जबकि युवती के परिजनों ने गला घोंटकर उसकी हत्या किए जाने की संभावना जताई थी।

भूमिका कंवर का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला

पुलिस की प्रारंभिक जांच में घटनास्थल का निरीक्षण व परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर मामला हत्या का लग रहा था। लेकिन पीएम रिपोर्ट बगैर आगे की कार्रवाई अटकी थी। पीएम रिपोर्ट मिलने में देरी होने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने डॉक्टर से शार्ट पीएम रिपोर्ट मांगी थी।

देवेंद्र ने भूिमका को उसके घर में फांसी लगाना बताया था

शार्ट पीएम रिपोर्ट मिलने पर उसमें गला दबाकर हत्या किए जाने का उल्लेख मिला। जिसके आधार पर सोमवार को कटघोरा थाना में प्रेमी देवेंद्र के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने का जुर्म दर्ज कर लिया गया। कटघोरा टीआई एमबी पटेल के मुताबिक आरोपी पहले से हिरासत में उससे मामले में पूछताछ की जा रही है। मामले में कुछ अन्य लोग भी सहयोगी के तौर पर नामजद हो सकते हैं।

देवेंद्र के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने का जुर्म दर्ज कर लिया गया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि देवेंद्र का करीब 3-4 साल से भूमिका से प्रेम संबंध था। देवेंद्र ने उसे शादी करने का झंासा दिया था। दूसरी ओर देवेंद्र दूसरी लडक़ी से शादी करने वाला था। इसके लिए शादी से 10 दिन पहले जब कार्ड बंटा तो भूमिका को इसका पता चला।

देवेंद्र का करीब 3-4 साल से भूमिका से प्रेम संबंध था

इसके बाद वह देवेंद्र के घर पहुंची। जहां उनके बीच शादी की बात को लेकर विवाद हुआ। इस दौरान देवेंद्र ने भूमिका के गले में मौजूद चुनरी से ही उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। मामले को छिपाने के लिए उसने आत्महत्या की झूठी कहानी तैयार की।

 7 ) कोरबा : सडक़ किनारे से हो गई ट्रेलर की चोरी
कोरबा : बांकीमोंगरा जंगल साइड निवासी विनोद कुमार सोनी ने डेढ़ माह पहले बांकीमोंगरा के उमेश अग्रवाल से 18 चक्का ट्रेलर क्रमांक सीजी.12.एस.1481 को साढ़े 12 लाख रुपए में खरीदा। जिसे ड्राइवर जंगल साइड निवासी रहसलाल चला रहा था। शुक्रवार की शाम रहसलाल ट्रेलर को लेकर सुतर्रा रोड के पास खड़ा किया था। फिर वह खाने.सोने के लिए घर चला गया। अगली सुबह जब रहसलाल वापस पहुंचा तो मौके पर ट्रेलर नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button